Karnataka: PWD अधिकारी के घर पर ACP की छापेमारी, पानी वाले पाइप से निकले 10 लाख रुपये

0
137
Karnataka News
Karnataka: PWD अधिकारी के घर पर ACP की छापेमारी, पानी वाले पाइप से निकले 10 लाख रुपये

PWD Engineer Raid: कर्नाटक (Karnataka) सरकार करप्शन (Corruption) के खिलाफ बहुत सख्त होती नजर आ रही है। अभी हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां PWD इंजीनियर (Engineer) के घर पर एंटी करप्शन ब्यूरो (ACP-Anti Control Bureau) ने छापा मारा है। बता दें की घर से भारी मात्रा में 500 के नोट मिले है और साथ ही सीलिंग से 6 लाख रूपए भी बरामद हुए है। बता दें की की छानबीन के बाद काम से काम 10 लाख रुपय की रकम बहार आई है।

भारी मात्रा में बरामद हुआ कैश

भ्रष्टाचार को लेकर आरोपी के खिलाफ बड़े सरकारी अधिकारियों पर राज्यव्यापी कार्रवाई के तहत कलबुर्गी जिले में पीडब्ल्यूडी के संयुक्त अभियंता शांता गौड़ा बिरादर के आवास पर छापा मारा गया था। छापे के दौरान 10 लाख रुपय बिरादर के घर से बरामद किये गए है और भारी मात्रा में कैश।

अधिकारयों ने किया Video Viral

छाप्रेमारी के बाद जानकारी मिलने पर अधिकारियों ने बताया की इस घर के पाइप लाइन में नकदी छिपायी गई है. ऐसे में अधिकारियों ने एक प्‍लंबर बुलाया, जिसने पाइप लाइन खोली और उसके अंदर छिपाए गए नोटोंं को बाहर निकाला. इस घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया गया है, जिसमें अधिकारियों और प्‍लंबर को पाइप के कुछ हिस्‍सों को अलग करते हुए देखा जा सकता है. इन्‍हीं पाइप में से फिर नोटों को बाहर निकाला गया. जाहिर है कि ये पाइप के दिखावे के लिए बनाए गए थे, दरअसल ये बेहिसाब धन को छिपाने का एक तरीका था.

15 अधिकारियों के खिलाफ 60 स्थानों पर हुई छापेमारी

बता दें की इस मामले में PWD के घर छापेमारी के बाद ब्यूरो ने 15 और अधिकारियों के खिलाफ 60 स्थानों पर छापेमारी की है। बता दें की छापेमारी उस राज्‍यव्‍यापी कार्रवाई का हिस्‍सा मात्र थी, जिसे एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो ने राज्‍य भर में चलाया हुआ है. इस दौरान ब्‍यूरो ने आय से अ. ब्यूरो ने हाल ही में बेंगलुरु विकास प्राधिकरण के कार्यालय पर भी छापा मारा था.

कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (CM Basavaraj Bommai) ने कहा कि राज्य सरकार एंटी करप्‍शन ब्यूरो द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करेगी. हाल ही में मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि राज्य सरकार किसी भी रूप में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगी. हमारी सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी और भ्रष्टाचार के दोषी पाए जाने वाले को बचाने का सवाल ही नहीं उठता.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here