7 साल की उम्र में लिखी किताब, दर्ज करवा चुकी हैं कई रिकॉर्ड्स

सात साल की अभिजीता गुप्ता की एक किताब रिलीज हुई है। इस किताब का नाम ‘हैप्पीनेस आल अरांउड’ है।

0
289
Abhijita Gupta
सात साल की अभिजीता गुप्ता की एक किताब रिलीज हुई है। इस किताब का नाम ‘हैप्पीनेस आल अरांउड’ है।

New Delhi: छोटी सी उम्र जो खेलने-कूदने की होती है। अगर उस उम्र में कुछ बड़ा काम कर दिया जाए तो बात ही अलग है। ऐसा एक खबर सामने आई है। साल की अभिजीता गुप्ता (Abhijita Gupta) की एक किताब रिलीज हुई है। इस किताब का नाम ‘हैप्पीनेस आल अरांउड’ है। इस किताब को लिखने के बाद अभिजीता गुप्ता (Abhijita Gupta) छोटी से उम्र में लेखिका बन गई है। 

पंजाब में राज्य और केंद्र सरकार के बीच घमासान जारी, जानिए क्या है मामला

बता दें अभिजीता गुप्ता (Abhijita Gupta) को अब तक एशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस और इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। अभिजीता ने इस किताब को महज 3 महीनो में लिखा है। अभिजीता की किताब बच्चों के बीच काफी पसंद आ रही हैं। अभिजीता हमारे देश के बेहदर कवि और स्वर्गीय मैथिलीशरण गुप्त की पोती हैं। अपनी किताब के लिए उन्हें पिछले महीने मेडल और सर्टिफिकेट मिला। जब वे महज पांच साल की थीं, तब अपने पैरेंट्स से लिखने के लिए कॉपी और पेंसिल की मांग करती थीं।

अभिजीता (Abhijita Gupta) की मां अनुप्रिया ने कहा कि ”मुझे ये देखकर आश्चर्य हुआ कि अभिजीता ने जिस किताब को लिखा उसमें मुश्किल से एक या दो स्पेलिंग मिस्टेक थीं। मैं उसकी लिखने की क्षमता देखकर हैरान हूं। अभिजीता ने अपनी पहली कहानी ‘द एलिफेंट एडवाइज’ लिखी थी। उसकी पहली कविता का नाम ‘ए सनी डे’ है”। 

LAC पर हालात अब भी नाजुक, चीन को देंगे करारा जवाब – जनरल रावत

अभिजीता (Abhijita Gupta) का कहना है कि ”मेरे लेखन में सकारात्मक सोच नजर आती है क्योंकि मेरे पेरेंट्स ने मुझे सिखाया है कि हमें हर हाल में पॉजिटिव रहना चाहिए”। अभिजीता ने अपनी किताब में इलस्ट्रेशन भी खुद ही बनाए हैं। ये नन्हीं बच्ची दूसरी कक्षा की छात्रा है। अपनी किताब को अभिजीता ने लॉकडाउन के दौरान घर में रहते हुए लिखा है। उन्हें रस्किन बॉन्ड और सुधा मूर्ति के बारे में पढ़ना बेहद पंसद है। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here