आज व्यापारियों ने भारत बंद का किया ऐलान, 8 करोड़ लोग लेंगे हिस्सा

महंगे पेट्रोल-डीजल, ई-वे बिल और जीएसटी के विरोध में कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की तरफ से विरोध किया जाएगा।

0
181
Bharat Bandh
किसानों का कल भारत बंद, जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद?

New Delhi: देशभर में कारोबारियों ने आज भारत बंद का ऐलान कर (26 February Bharat Bandh) दिया है। महंगे पेट्रोल-डीजल, ई-वे बिल और जीएसटी के विरोध में कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की तरफ से विरोध पदर्शन किया जाएगा। 

1 मार्च से इन लोगों का होगा टीकाकरण, जानिए कोरोना को लेकर खास बातें

ये एसोसिएशंस लगभग 8 करोड़ भारतीय व्‍यापारियों का प्रतिनिधित्‍व करता हैं। व्‍यापारियों के अलावा ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन (AITWA), जो संगठित रोड ट्रांसपोर्टेशन कंपनियों की अहम (26 February Bharat Bandh) संस्‍था है, एआईटीडब्‍ल्‍यूए ने कहा है कि वे आज के दिन पूरे देश में चक्‍का जाम करेगी। 

क्या पेट्रोल-डीजल की कीमत होगी कम, RBI के गवर्नर ने दी सलाह

बता दें (AITWA) और (CAIT) का कहना है कि जीएसटी को सरल बना दिया जाए और नए ई-वे बिल को पूरी तरह खत्म कर दिया जाए। कैट का आरोप है कि जीएसटी ने सरकारी अधिकारियों को मनमानी शक्तियां देकर देश में आतंक की स्थिति पैदा कर दी है। देश के 8 करोड़ व्‍यापारियों की अब एक ही आवाज है कि जीएसटी को सरल बनाओ। इसी मांग को लेकर 26 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है।

भारत बंद (26 February Bharat Bandh) का आह्वान करने वाले कंफेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने दावा किया है कि इसमें करीब 8 करोड़ छोटे कारोबारी शामिल होंगे। इसके साथ ही देश के करीब एक करोड़ ट्रांसपोर्टरों और लघु उद्यमी और महिला व्यापारी भी शामिल होंगी। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here