बंगाल में टीएमसी की शानदार जीत, सुवेंदु ने ममता को हराया

बंगाल में तो दीदी ने परचम लहरा दिया है और इसी के साथ वे तीसरी बार पश्चिम बंगाल को अपना किया है।

0
515
2021 Vidhan Sabha Election Results
बंगाल में तो दीदी ने परचम लहरा दिया है और इसी के साथ वे तीसरी बार पश्चिम बंगाल को अपना किया है।

West Bengal: चार राज्यों और एक केंद्र शासित राज्य पुदुचेरी में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर देखने को (2021 Vidhan Sabha Election Results) मिली, ममता बनर्जी ने रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी को सच करके दिखा दिया है। दरअसल बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को जिताने के लिए पिछले करीब दो वर्षो से प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) की पूरी टीम काम कर रही है। 

ममता या सुवेंदु अधिकारी? दोनों के बीच कांटे की टक्कर

इससे पहले राज्य में चुनावी गहमागहमी शुरू होने से पहले करीब 5 माह पूर्व प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने दावा किया था कि, “बीजेपी बंगाल में 294 सदस्यीय विधानसभा में “दोहरे अंकों को पार करने के लिए संघर्ष” करेगी। 

आपको बता दें बंगाल में तो दीदी (Mamata Banerjee) ने परचम लहरा दिया है और इसी के साथ वे तीसरी बार पश्चिम बंगाल को अपना किया है। साथ ही नंदीग्राम से ममता बनर्जी को सुवेंदु अधिकारी ने हरा दिया है। बताते चलें कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान ही कथित तौर पर ममता बनर्जी पर हमला हुआ था। हमले में उनके पैर में चोट आई थी। जिसके बाद दीदी ने व्हील चेयर पर ही चुनाव प्रचार की कमाल संभाली थी। 

असम में वोटों की गिनती शुरू, रुझानों में बीजेपी आगे

देशभर में अलग-अलग नेता ममता बनर्जी को बधाई दे रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, NCP सुप्रीमो शरद पवार, RJD नेता तेजस्वी यादव, जम्मू-कश्मीर की पूर्व CM महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने दीदी को बधाई दी हैं।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ममता बनर्जी को ट्वीट किया और लिखा कि बीजेपी की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू ममता बनर्जी जी और टीएमसी के समर्पित नेताओं, साथ ही कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई! ये भाजपाइयों के एक महिला पर किए गए अपमानजनक कटाक्ष ‘दीदी ओ दीदी’ का जनता द्वारा दिया गया मुँहतोड़ जवाब है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here