आज से दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में उतरेंगे 200 किसान, जंतर मंतर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

0
144
Farmers Protest At Jantar Mantar
दिल्ली में जंतर मंतर पर आज से कृषि कानून के विरोध में “किसान संसद” की शुरुआत होने जा रही है।

Farmers Protest At Jantar Mantar: दिल्ली में जंतर मंतर पर आज से कृषि कानून के विरोध में “किसान संसद” की शुरुआत होने जा रही है। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 200 किसानों को प्रदर्शन की अनुमति दे दी है। अन्नदाताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जंतर मंतर पर कड़े इंतजाम कर दिये गये हैं। जगह- जगह पुलिस की तौनाती हो चुकी है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि, आज सिंघु बॉर्डर से 200 किसान जंतर मंतर पर प्रदर्शन (Farmers Protest At Jantar Mantar) के लिए आएंगे। प्रदर्शन सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। सिंघु बॉर्डर से लेकर जंतर मंतर तक पुलिस को तैनात कर दिया गया है। बता दें की केंद्र के तीन नये कृषि कानून के विरोध में उतरे किसानों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

आज से 9 अगस्त तक चलेगा प्रदर्शन

कृषि कानून के विरोध प्रदर्शन में 200 किसान शामिल होंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने जंतर मंतर पर आज से 9 अगस्त तक किसानों का प्रदर्शन करने की अनुमति दे दी है। किसान आंदेलन पूरी तरह से शातिपूर्ण होगा। साथ ही किसानों को कोरोना के सभी नियमों का भी पालन करना होगा। इसी साल 26 जनवरी को लालकिले पर हुई हिंसा को ध्यान में रखते हुए केवल 200 किसान ही प्रदर्शन में शामिल हो सकेंगे।

9 अगस्त तक रोज 200 किसानों को प्रदर्शन की अनुमति

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के आदेशानुसार, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज से 9 अगस्त तक होने वाले किसान प्रदर्शन में रोज 200 किसानों को शामिल होने की मंजूरी दी गई है। साथ ही प्रदर्शन को 11 बजे से शाम 5 बजे समाप्त करना होगा। 26 जनवरी को लालकिले पर ही हिंसा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

Read Also: राजधानी दिल्ली पर मंडरा रहा खतरा, 15 अगस्त पहले हमले की फिराक में आतंकवादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here