संसद हमले की आज 19वीं बरसी, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

देश आज उन वीरों को याद कर रहा है जिन्होंने 19 साल पहले 13 दिसंबर 2001 को जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों के संसद हमले से बचाया था।

0
243
Parliament Attack
संसद हमले की आज 19वीं बरसी, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

New Delhi: देश आज उन वीरों को याद कर रहा है जिन्‍होंने 19 साल पहले हमारे संसद को आतंकी हमले (Parliament Attack) से बचाया था। संसद पर हुए आतंकवादी हमले की बरसी पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को शहीदों की विरता को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी। पीएम के अलावा गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) सहित अन्य कई बड़े नेताओं ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।

Republic Day 2021 की झांकी में इस बार अयोध्या का राम मंदिर बढ़ाएगा शोभा, जानें कैसे

इससे पहले आज सुबह पीएम (PM Narendra Modi) ने ट्विट करते हुए लिखा, ”2001 में इस दिन (2001 Parliament Attack) अपनी संसद पर हुए कायरतापूर्ण हमले को हम कभी नहीं भूलेंगे। हम उन लोगों की वीरता और बलिदान को याद करते हैं जिन्होंने हमारी संसद की रक्षा करते हुए अपनी जान गंवा दी। भारत हमेशा उनका शुक्रगुजार रहेगा।”

वहीं राष्‍ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “राष्‍ट्र बड़ी कृतज्ञता से उन बहादुर शहीदों को याद करता है जिन्‍होंने 2001 में आज के दिन संसद (Parliament Attack) की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी थी। हमारे लोकतंत्र के मंदिर के उन रखवालों के बलिदान को याद करते समय, हमें आतंकी ताकतों को हराने के हमारे संकल्‍प को और मजबूत करना है।”

कृषि कानून के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन, बापू की प्रतिमा से की तोड़फोड़

13 दिसंबर 2001 का वो दिन

आज से 19 साल पहले 13 दिसंबर 2001 को जैश-ए-मोहम्मद के पांच आतंकियों ने संसद पर हमला किया था। इस हमले में 9 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे जबकि पांचों आतंकवादी भी मारे गए। वहीं हमले के दौरान संसद परिसर में तैनात एक गार्ड, एक कर्मी और एक माली भी शहीद हो गए थे। बता दे कि ये हमला तब हुआ था जब संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा था।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here