बुधवार रहा सबसे ठंडा दिन, तापमान रहा 3.6 डिग्री

0
48

दिल्ली में कड़ाके की ठंड अब बढ़ने लगी है. कोहरे ने भी कोहराम मचाना शुरु कर दिया है. बता दें बुधवार को अबतक का सबसे ठंडा दिन रहा जिसकी न्यूनतम तापमान महज 3.6 डिग्री दर्ज की गई. यह दिन साल का सबसे ठंडा दिन रहा. इस बार की ठंड शायद रिकॉर्ड ही तोड़ दे क्योंकि पिछले तीन सालों में इतनी ठंड कभी नहीं रही. दिल्ली के कई क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री के आसपास ही दर्ज किया गया.

इनमें लोदी रोड पर 3.4, जफरपुर में 3.6, मंगेशपुर में 3.7 और पूसा में 3.5 डिग्री रहा. न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री कम चल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अभी ठंडक इसी तरह रहेगी. कोहरा भी सितम ढहाता रहेगा. 30 दिसंबर तक दिल्ली में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है .

1 जनवरी को तापमान अधिकतम 21 डिग्री और न्यूनतम 4 डिग्री रह सकता है. नए साल में ठंड औऱ भी बढ़ सकता है. पिछले करीब एक हफ्ते से राजधानी शीतलहर की चपेट में है. इतने लंबे समय तक शीतलहर का प्रकोप पहले कभी नहीं देखा गया. पिछले 10 सालों के दौरान दिसंबर में 4 डिग्री से कम तापमान सिर्फ 4 मौकों पर ही देखा गया. ये मौके भी दिसंबर के अंतिम दिनों में आए. ऐसे में अनुमान है कि इस साल दिसंबर के अंतिम दिनों में तापमान 2 डिग्री तक भी जा सकता है .

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here