CBI: मीडिया में बात लीक होने पर CJI रंजन गोगई हुए खफा, कहा- ‘सुनवाई के लायक नहीं’

0
26

CBI VS CBI की लड़ाई अब सुप्रीम कोर्ट में लड़ी जा रही है. सुप्रीम कोर्ट में आज (20 नंवबर) को सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा के जवाब पर सुनवाई होनी थी. लेकिन सुनवाई से पहले ही मामले ने एक अलग मोड़ ले लिया है. चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई जैसे ही कोर्ट में आए. उन्होंने केस की सुनवाई करने से मना कर दिया. क्योंकि सीजेआई, आलोक वर्मा की बात को मिडिया में लीक होने पर काफी नाराज नजर आए. उन्होंने आलोक वर्मा के वकील फली नरीमन को बुलाया और कहा कि आलोक वर्मा की बाते मीडिया में लीक कैसे हुई?

जवाब देते हुए वकील फली नरीमन ने इस बात से साफ इनकार कर दिया और कहा कि मुझे नहीं पता ये बात मीडिया तक कैसे पहुंची. जिसके बाद सीजेआई ने सख्त लहजे में कहा “हमें नहीं लगता कि आपमें से कोई भी सुनवाई के लायक है.” यह बात कहते हुए उन्होंने मामले की सुनवाई टाल दी और अगली सुनवाई के लिए 29 तारीख (गुरुवार) तय की है.

कोर्ट ने इसी के साथ मीडिया में लीक रिपोर्ट को लेकर वकील फली नरीमन से स्पष्टीकरण मांगा है. पूछा, “रिपोर्ट आखिर मीडिया संसंथानों के बीच कैसे लीक हुई?” हालांकि,. वहीं, नरीमन ने कहा, “मैं परेशान हूं. रिपोर्ट हमारी ओर से लीक नहीं हुई। प्रेस की आजादी और उसकी जिम्मेदारी साथ-साथ चलनी चाहिए. प्रेस को अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए इससे पहले, कोर्ट में शुक्रवार (16 नवंबर) को इस मामले पर सुनवाई हुई थी.

आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी के डायरेक्टर और नंबर 2 अधिकारी राकेश अस्थाना (स्पेशल डायरेक्टर) पर करोड़ों की रिश्तवखोरी के आरोप हैं. ये आरोप इन दोनों शीर्ष अधिकारियों ने एक-दूसरे पर लगाए हैं, जिसके बाद से यह मामला सुर्खियों में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here