रात में बाल धोना आप पर पड़ सकता है भारी, हो सकती हैं ये समस्याएं

आज की बिजी लाइफ कामकाजी महिलाएं अक्सर समय की कमी की वजह से रात में बाल धोती हैं, लेकिन रात में बाल धोने की आदत महिलाओं को भारी पड़ सकती है। इससे बालों से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं। चलिए जानते हैं कि रात में बाल धोने से क्या-क्या समस्या हो सकती हैं-

0
156

नई दिल्ली: आज की बिजी लाइफ कामकाजी महिलाएं अक्सर समय की कमी की वजह से रात में बाल धोती हैं, लेकिन रात में बाल धोने की आदत महिलाओं को भारी पड़ सकती है। इससे बालों से जुड़ी कई समस्याएं हो सकती हैं। चलिए जानते हैं कि रात में बाल धोने से क्या-क्या समस्या हो सकती हैं-

ज्यादा टूटते हैं बाल
रात में बाल धोने से बालों की जड़े कमजोर हो जाती है। दरअसल, गीले बालों की जड़े कमजोर होती हैं और जब वे सोते हुए खिंचते हैं तो ज्यादा टूटते हैं।

उलझे बालों की समस्या
गीले बालों को सुलझाए बिना ही सो जाना भी आपको भारी पड़ सकता है। दरअसल, गीले बालों में सो जाने से उनमें गांठे पड़ जाती हैं, जो आसानी से सुलझ नहीं पाती। इससे बाल काफी टूटते हैं।

ये भी पढ़ें- एक्ने की समस्या से हैं परेशान तो ये नुस्खे आएंगे आपके काम

हो सकता है संक्रमण का खतरा
गीले बालों में नमी के कारण फंगस की समस्या हो सकती है। यह न केवल बालों के लिए बल्कि सिर की त्वचा के लिए भी काफी खतरनाक साबित हो सकती है। गीले बालों में ये तेजी से फैलती है।

सर्दियों में हो सकती हैं ये एलर्जी
गर्मियों के मौसम में तो फिर भी रात में सिर धोना इतना खतरनाक नहीं होता, क्योंकि गर्मियों में तापमान ज्यादा होता है कि जिसकी वजह से बाल जल्दी सूख जाते हैं, लेकिन सर्दियों में नमी ज्यादा होती है ऐसे में जल्दी से गीले बाल सूख नहीं पाते, जिससे सर्दी-जुकाम की समस्या हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here