एक्ने की समस्या से हैं परेशान तो ये नुस्खे आएंगे आपके काम

ऑयली स्किन होने से चेहरे पर पिंपल जैसे कई तरह के दाने निकल आते है। इन्हें एक्ने भी कहा जाता है। एक्ने की वजह से चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है। ऐसे में इस तरह की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ नुस्खे-

0
105

नई दिल्ली: ऑयली स्किन होने से चेहरे पर पिंपल जैसे कई तरह के दाने निकल आते है। इन्हें एक्ने भी कहा जाता है। एक्ने की वजह से चेहरे की खूबसूरती खराब हो जाती है। ऐसे में इस तरह की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ नुस्खे-

टूथपेस्ट
टूथपेस्ट में एंटीबैक्टीरियल तत्व होते हैं। अगर आप भी एक्ने की समस्या से परेशान हैं, तो आप भी टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं। टूथपेस्ट को रात में सोने से पहले एक्ने पर लगाएं। दो-तीन दिन तक ऐसा करने से एक्ने खत्म हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें- सांवली होती जा रही है त्वचा तो इस तरह के खाने से करें परहेज

विनेगर
विनेगर भी एक्ने से छुटकारा दिलाने में रामबाण माना जाता है। एक चम्मच विनेगर में एक चम्मच पानी डालकर चेहरे पर लगा लें। ये पिंपल को सुखाकर उसे साफ करने में मददगार होता है।

विक्स
जुकाम और सरदर्द को दूर करने के साथ ही विक्स एक्ने को भी दूर करती है। बस थोड़ा सा विक्स लेकर पिंपल के ऊपर लगा लें। इससे जल्द ही पिंपल्स से छुटकारा मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here