अगर रोजाना पीते हैं शराब का 1 पैग तो आप इस खतरनाक बीमारी को दे रहे हैं दावत!

अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग अपनी खुशियों को सेलिब्रेट करने के सिए ड्रिंक करते हैं, तो कुछ अपने ग़मों को भुलाने के लिए शराब पीते हैं। कभी-कभार ड्रिंक करना चल जाता है, लेकिन अगर आप रोजाना शराब का सेवन करते हैं तो ये आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

0
598

नई दिल्ली: अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोग अपनी खुशियों को सेलिब्रेट करने के सिए ड्रिंक करते हैं, तो कुछ अपने ग़मों को भुलाने के लिए शराब पीते हैं। कभी-कभार ड्रिंक करना चल जाता है, लेकिन अगर आप रोजाना शराब का सेवन करते हैं तो ये आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है।

एक शोध के मुताबिक जो व्यक्ति रोजाना शराब का एर पैग पीते हैं वह कैंसर जैसी घातर बीमारी को दावत देते हैं। दरअसल, रोजाना शराब के सेवन से शरीर में कैंसर के सेल्स बढ़ने लग जाते हैं। ये शोध जापान में हुआ है। कई अस्पतालों से इक्कट्ठे किए गए फैक्ट के आधार पर ये दावा किया गया है।

ये भी पढ़ें- अखबार में लपेटकर खाते हैं खाना तो आप इन गंभीर बीमारियों को दे रहे हैं दावत..

इस शोध में कहा गया है कि रेड वाइन को पीने से कैंसर की बीमारी आपको घेर सकती है। हालांकि, पहले एक शोध में कहा गया था कि रेड वाइन को पीने से शरीर में कैंसर के सेल्स बन नहीं पाते हैं,लेकिन अब नए शोध में एकदम अलग रिपोर्ट सामने आई है।

बता दें कि इस शोध में कुल 63 हजार 232 शराब पीने वाले लोगों का अध्ययन किया गया। इस अध्ययन में इन लोगों की शराब पीने के बाद की बदली हुई आदतों का विश्लेषण किया गया। इस रिसर्च में पाया गया कि जो लोग लगातार 10 सालों से रोज शराब का एक पैग पीते हैं उन्हें ब्रेस्ट कैंसर, प्रोस्टेट कैंसर और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल कैंसर होने का खतरा बहुत ज्यादा होता है। हालांकि, ये शोध पक्के तौर पर ये नहीं कहता है कि शराब या रेड वाइन पीने से कैंसर की बीमारी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here