सर्दियों के मौसम में भी चाहिए चमकदार और कोमल त्वचा तो करें ये उपाय

सर्दियों के मौसम में त्वचा के रूखी होने की समस्या आम होती है। फटी हुई त्वचा जितनी दिखने में खराब लगती है, उतनी ही वह तकलीफदायक भी होती है। इसलिए सर्दियों में त्वचा को अधिक देखभाल की जरूरत होती है। चलिए जानते हैं कि सर्दियों में भी त्वचा की कोमलता को बनाए रखने के लिए क्या करना चाहिए-

0
1462

नई दिल्ली: सर्दियों के मौसम में त्वचा के रूखी होने की समस्या आम होती है। फटी हुई त्वचा जितनी दिखने में खराब लगती है, उतनी ही वह तकलीफदायक भी होती है। इसलिए सर्दियों में त्वचा को अधिक देखभाल की जरूरत होती है। चलिए जानते हैं कि सर्दियों में भी त्वचा की कोमलता को बनाए रखने के लिए क्या करना चाहिए-

सर्दी के मौसम में अधिक गर्म पानी से नहाने से बचना चाहिए, क्योंकि गर्म पानी से नहाने से शरीर में खुष्की आती है, जिससे त्वचा रूखी और बेजान दिखने लग जाती है। इसलिए जहां तक हो सके सर्दियों के मौसम में नहाने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करना चाहिए, गर्म पानी का नहीं।

ये भी पढ़ें- रात में बाल धोना आप पर पड़ सकता है भारी, हो सकती हैं ये समस्याएं

जहां तक हो सके साबुन के ज्यादा इस्तेमाल से बचना चाहिए। दरअसल, साबुन में कुछ ऐसे केमिकल होते हैं जो त्वचा को ड्राई बनाते हैं।

अगर आप चाहती हैं कि सर्दियों के मौसम में भी आपकी त्वचा कोमल और चमकदार बनी रहे, इसके लिए आपको मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा चेहरे पर लगी धूल मिट्टी को साफ करने के लिए अच्छी क्वालिटी के क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए, ताकि सर्दियों के मौसम में भी आपकी त्वचा रहे खिली-खिली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here