बढ़ते वजन से हैं परेशान तो शहद का ऐसे करें इस्तेमाल, 1 हफ्ते में दिखेगा असर

आजकल हर तीसरा व्यक्ति मोटापे की समस्या से परेशान है। ऐसे में जिम से लेकर खान-पान पर कंट्रोल करने तक हर हथकंडे अपनाए जाते हैं, लेकिन कई बार सकारात्मक रिजल्ट नहीं मिलता है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आसानी से आप अपना वजन कम कर सकते हैं।

0
956

नई दिल्ली: आजकल हर तीसरा व्यक्ति मोटापे की समस्या से परेशान है। ऐसे में जिम से लेकर खान-पान पर कंट्रोल करने तक हर हथकंडे अपनाए जाते हैं, लेकिन कई बार सकारात्मक रिजल्ट नहीं मिलता है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आसानी से आप अपना वजन कम कर सकते हैं।

शहद और गर्म पानी
शहद प्राकृतिक रूप से मीठा होता है और वजन को कम करने में कारगर साबित होता है। अगर गर्म पानी के साथ दो चम्मच शहद रात को सोते समय पिया जाए, तो इससे बहुत तेजी के साथ वजन कम होता है।

शहद और तुलसी
तुलसी एक एंटीबायोटिक औषधि है। तुलसी के सेवन से पाचन शक्ति काफी मजबूत होती है। अगर तुलसी के रस को शहद के साथ मिलाकर पिया जाए, तो वजन तेजी से घटता है।

शहद और पुदीना
पुदीना भी पाचन शक्ति को मजबूत बनाता है। इसके साथ ही ये वजन को भी कंट्रोल में रखता है। अगर एक चम्मच पुदीने के रस में शहद मिलाकर रोजाना सेवन किया जाए तो वजन कंट्रोल में रहता है।

नींबू और शहद
शहद के साथ नींबू का सेवन वजन घटाने के लिहाज से अच्छा रहता है। अगर सुबह-सुबह एक गिलास गर्म पानी में शहद और नींबू मिलाकर पिया जाए तो वजन घटाने में सहायता मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here