दिवाली 2019: अपने घर से तुरंत निकाल दीजिए ये सामान, अन्यथा हो सकता है बड़ा नुकसान

पांच दिनों तक मनाए जाने वाले दीपोत्सव का त्योहार धनतेरस के त्योहार से शुरू हो चुका है। इस त्योहार को पूरे देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। दिवाली के लिए कई दिनों पहले से घर की साफ-सफाई करनी शुरू कर दी जाती है, ताकि घर के किसी भी कोने में गंदगी न रहे।

0
143

नई दिल्ली: पांच दिनों तक मनाए जाने वाले दीपोत्सव का त्योहार धनतेरस के त्योहार से शुरू हो चुका है। इस त्योहार को पूरे देशभर में धूमधाम से मनाया जाता है। दिवाली के लिए कई दिनों पहले से घर की साफ-सफाई करनी शुरू कर दी जाती है, ताकि घर के किसी भी कोने में गंदगी न रहे। इसलिए घर से हर टूटा-फूटा और खराब पड़ा सामान भी निकाल दिया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर घर के किसी भी कोने में गंदगी होती है तो माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं। इसलिए इस त्योहार पर साफ-सफाई का काफी महत्व माना जाता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अगर अब तक आपने अपने घर से नहीं निकाला है तो, निकाल दीजिए अन्यथा आपके लिए ये बेहद हानिकारक हो सकता है।

टूटा हुआ कांच

अगर आपके घर में कांच की कोई टूटी हुई चीज पड़ी हुई है तो उसे जल्द से जल्द बाहर निकाल दें, क्योंकि ये काफी अशुभ माना जाता है।

खराब इलेक्ट्रिक सामान

अगर आपके घर में कोई भी खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान पड़ा हुआ तो ध्यान से इसे घर से बाहर निकाल दीजिए, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि कोई भी खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान घर में रखने से आपकी तरक्की के रास्ते रुक जाते हैं।

खंडित मूर्तियां

ऐसी मान्यता है कि घर में भूलकर भी टूटी हुई मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए, क्योंकि खंडित मूर्तियों से दुर्भाग्य आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here