मनी प्लांट से भी ज्यादा लकी होता है ये पौधा, इसको लगाने से घर में नहीं रहती पैसों की किल्लत

हर व्यक्ति अगर आज अपने काम-काज में खाना तक भूल जाता है तो सिर्फ इसलिए ताकि वह अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन कमा सके, लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं चाहे कितना ही धन क्यों न कमा लें फिर भी उन्हें जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की कमी ही रहती है।

0
110

नई दिल्ली: हर व्यक्ति अगर आज अपने काम-काज में खाना तक भूल जाता है तो सिर्फ इसलिए ताकि वह अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन कमा सके, लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं चाहे कितना ही धन क्यों न कमा लें फिर भी उन्हें जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की कमी ही रहती है। ऐसे में लोग कुछ वास्तु के उपाय भी करते हैं। धन समृद्धि के लिए वैसे तो लोग अक्सर मनी प्लांट को लगाते हैं, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे पौधे के बारे में जो मनी प्लांट से भी ज्यादा फायदेमंद होता है। चलिए जानते हैं इस पौधे के बारे में-

मनी प्लांट के अलावा एक क्रासुला का पौधा होता है, जिसे मनी ट्री भी कहा जाता है। फेंगशुई में इस पौधे का काफी महत्व है। कहा जाता है कि ये चुंबक की तरह पैसे को घर की तरफ खींचता है। ये पौधा छोटा सा होता जिसकी पत्तियां मखमली होती है। इसका रंग गहरा हरा होता है और ये फैलावदार होता है।

ये भी पढ़ें- कंप्यूटर पर काम करने से दुखने लगती हैं आंखें तो अपनाएं ये नुस्खें, तुरंत मिलेगा फायदा

घर में आती है सकारात्मक ऊर्जा

ऐसी मान्यता है कि क्रासुला के पौधे को गर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और ये धन को अपनी ओर खींचता है।

कैसे लगाएं

इस पौधे को लगाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं लगती है। इसेस किसी भी गमले या जमीन में लगा सकते हैं। इसके बाद इस पौधे को रोजाना नियमित रूप से पानी दिया जाता है, उसके बाद ये खुद फैलने लगता है। ये पौधा धूप या छांव कहीं भी लगाया जा सकता है। इसे घर के मुख्य द्वार के दायीं तरफ लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपको धन की किल्लत कभी नहीं रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here