केंद्र सरकार ने लॉन्च किया ‘Y Break App’ अगर रहना है फिट तो करें इसे इस्तेमाल…जाने कैसे करेगा काम

अगर आपको भी 5 मिनट में योग कैसे करें ये नहीं पता तो परेशान मत होना, अब आ गया है 'Y Break App'

0
1426
Yoga Break Mobile Application
अगर आपको भी 5 मिनट में योग कैसे करें ये नहीं पता तो परेशान मत होना, अब आ गया है Yoga Break 'Y Break App'

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

योग (Yoga Break Mobile Application) तो हर कोई करना चाहता है, लेकिन कई लोगों को योगा करने का तरीका नहीं पता होता, अगर आपको भी 5 मिनट में योग कैसे करें ये नहीं पता तो परेशान मत होना, अब आ गया है ‘Y Break App’ वाई ब्रेक एप में सभी तरह के योगासन और प्राणायाम के बारे में जानकारी दी गई है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर और एपल के एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। इस ऐप के जरिए आपको एक्सपर्ट योग करने का तरीका बताएंगे, जिसे देखकर आप 5 मिनट में योगसन कर सकते है और फिट रह सकते है।

किसने बनाया ये App

आयुष मंत्रालय (Yoga Break Mobile Application) और बाकी दूसरी संस्थान जैसे कृष्णमाचार्य योग मंदिरम-चेन्नई, रामकृष्ण मिशन विवेकानंद शैक्षिक और अनुसंधान संस्थान-बेलूर मठ, NIMHANS-बेंगलूरू और कैवल्यधाम स्वास्थ्य और योग अनुसंधान केंद्र-लोनावाला ने मिलकर बनाया है।

कैसे करेगा काम

Y Break ऐप को डाउनलोड (Yoga Break Mobile Application) करने के बाद इसमें नाम, उम्र, ई-मेल एड्रेस और फोन नंबर जैसी डिटेल्स डालनी होगी। जैसे हर ऐप में डाली जाती है। इस ऐप में सभी योग आसनों की प्रैक्टिस करने के लिए टाइम फिक्स किया गया है। जैसे चक्रासन के लि 1.2 मिनट, ये खास ऐप स्टेप काउंट को भी ट्रैक करेगा बस इसके लिए आपको अपना स्मार्टफोन साथ होना चाहिए। 

Also Read: इस राज्य में कोरोना की तीसरी लहर का कोहराम 5 दिन में आए डेढ़ लाख केस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here