अगर आपको अपने बालों को करना है लंबे तो अपनाए ये टिप्स

अपनी स्किन के साथ बालों को भी खूबसुरत दिखाना चाहती है और हो भी क्यों न, अगर बाल अच्छे दिखते है तो आप खूबसुरत दिखते हो।

0
570
Tips for Healthy Hair
अपनी स्किन के साथ बालों को भी खूबसुरत दिखाना चाहती है और हो भी क्यों न, अगर बाल अच्छे दिखते है तो आप खूबसुरत दिखते हो।

Lifestyle News: अक्सर लड़कियां अपनी स्किन के साथ-साथ बालों (Tips for Healthy Hair) को भी खूबसुरत दिखाना चाहती है और हो भी क्यों न, अगर बाल अच्छे दिखते है तो आप और भी ज्यादा खूबसुरत दिखते हो। आईए आज जानते है कि वो कौन से टिप्स (Tips for Healthy Hair) हैं जो आपको बालों को लंबे, घने और चमकदार बनाने के लिए जरूरी हैं। 

पतली कमर चाहिए… तो अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें… जल्द दिखेगा असर

इस कंघी का करें इस्तेमाल

बालों में प्लास्टिक की कंघी की जगह लकड़ी की कंघी का इस्तेमाल (Tips for Healthy Hair) करें। साथ ही सोने से पहले बालों में कंघी करें। इससे स्कैल्प का बल्ड सुर्कुलेशन बढ़ जाता है। लकड़ी की कंघी को यूज करने से नेचुरल ऑयल स्कैल्प में सामान्य रूप से पहुंचता है। जबकि प्लास्टिक की कंघी का इस्तेमाल करने से बालों में स्टैटिक चार्ज हो जाता है। 

घर पर तुलसी लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकते हैं ये नुकसान

हर रोज टाइट न बांधे

कई लोगों को टाइट पोनी बनाना अच्छा लगता है। लेकिन रोजाना बालों को टाइट बांधने से बाल कमजोर हो जाते (Tips for Healthy Hair) है। इसलिए लगातार पोनी ना बनाएं। साथ ही सोते वक्त पोनीटेल ना करें।

तनाव को रखें दूर

ज्यादा तनाव (Tips for Healthy Hair) लेने से भी बाल टूटते है। बालों को बेहतर बनाने के लिए और हेयर फॉल दूर करने के लिए तनाव न लें। तनाव को कम करने के लिए आप योग कर सकते हैं। इसके रिजल्ट आपको जल्द देखने को मिलेंगे। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here