New Delhi: गरमी का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में पसीना आना लाजमी है। शरीर में आ रहा पसीना तो आप साफ कर सकते हैं लेकिन सिर में पसीना आने से बाल ऑयली हो जाते हैं और स्कैल्प से बदबू भी (Summer Hair Care Tips) आने लगती है ।इससे बालों की जड़े भी कमजोर होनी शुरू हो जाती हैं और बाल झड़ने लगते हैं। वहीं अगर बालों को रोज धोया जाएं तो इससे बाल डैमेज होने का खतरा भी रहता है।

गर्मियों में कूल दिखने के लिए ट्राई करें ये आउटफिट्स

तो आज हम आपको गरमी में बालों में पसीने की बदबू को दूर करने के लिए कुछ घरेलू टिप्स (Summer Hair Care Tips) के बारे में बताएंगे, जिससे आपके बाल डैमेज होने की बजाय और खुबसूरत हो जाएंगे। और बालों में आने वाले पसीने की इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

1. गुलाब जल

बालों में पसीने की बदबू को दूर करने के लिए हफ्ते में 2-3 बार गुलाब जल से सिर धोएं। इससे बदबू नहीं आएगी।

2. तेल मालिश

बालों में तेल लगाने से सिर की त्वचा में नमी आएगी और पसीने की समस्या से छुटकारा मिलेगा। हफ्ते में 2-3 बार मालिश जरूर करें।

3. शैंपू का इस्तेमाल करें

हफ्ते में 3-4 बार बालों को शैंपू से धोएं। इससे बालों में जमी गंदगी हट जाएगी। खुजली और डैमेज्ड हेयर की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

Periods में यूज करते है पैड… तो नहीं मिलेगा मां बनने का सुख!

4. एप्पल साइडर विनेगर

पानी में थोड़ा-सा एप्पल साइडर विनेगर डाल कर अच्छे से मिलाएं और इससे बाल धो ले।

5. पेपरमिंट ऑइल

पेपरमिंट ऑइल बालों को नमी और पसीने को दूर करता है।इसकी 2 बूंदे शैंपू या कंडीशनर में मिला कर लगा सकते हैं।

Read more articles on Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here