सर्दियों में दिखना चाहते हैं खूबसूरत, तो अपनाएं ये टिप्स

अक्सर सर्दियों Skin Care Tips में त्वचा रुखी-रुखी हो जाती है। इन दिनो पुरुषों को अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए।

0
288
Skin Care Tips
अक्सर सर्दियों Skin Care Tips में त्वचा रुखी-रुखी हो जाती है। इन दिनो पुरुषों को अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए।

LifeStyle: अक्सर सर्दियों में त्वचा रुखी-रुखी हो (Skin Care Tips) जाती है। इन दिनो पुरुषों को अपनी त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए। जैसे-जैसे ठंड बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे त्वाचा पर असर भी बढ़ता जा रहा है। इस बीच दिसंबर में क्रिसमस और नए साल का जश्न भी आने वाला है। ऐसे में त्वचा की नमी बरकरार रहे इसले लिए हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे है। अगर आप भी सर्दियों में अपनी त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखना चाहते हैं और हैंडसम दिखना चाहते हैं, तो इन टिप्स (Skin Care Tips) को जरूर अपनाएं। 

चश्मे से पाना है छुटकारा तो अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

एलोवेरा और शहद का करें इस्तेमाल

एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक एक चम्मच शहद को अच्छी तरह से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। इसके बाद 15 मिनट तक इंतज़ार करें और फिर अपने चेहरे को गीले कपड़े की मदद से साफ़ कर लें। इससे अपनाने से सूखी त्वचा होने से आप बच जाएंगे।

एलोवेरा जूस पिएं

एलोवेरा में पानी की ज्यादा मात्रा होती है। इसके सेवन से त्वचा में नमी वापस आ जाती है। इसलिए रोजना एलोवेरा जूस जरूर पिएं। यह त्वचा को सूखने और सख्त होने से बचाता है। साथ ही आप एलोवेरा फेस पैक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Boyfriend बनाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

एलोवेरा और शहद को चेहरे पर लगाएं

एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक एक चम्मच शहद को अच्छी तरह से मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। इसके बाद 15 मिनट तक इंतज़ार करें और फिर अपने चेहरे को गीले कपड़े की मदद से साफ़ कर लें। इस उपाय को अपनाने से सूखी त्वचा नही होगी। और आप फ्रेश भी महसूस करेंगे।

सनस्क्रीन जरुर लगाए

सर्दियों में तापमान घटता-बढ़ता रहता है। इस मौसम में त्वचा को ज्यादा नुकसान पहुंचता है। सनस्क्रीन न सिर्फ सूरज की किरणों से बचाती है बल्कि त्वचा को रक्षा करता है और एजिंग को भी रोकता है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here