बुढ़ापे की रफ्तार को करना है कम तो अपनाएं ये तरीका’

जंवा दिखने के लिए थोड़ी मेहनत करें तो 10 साल कम उम्र के दिख सकते है। ये केयर सिर्फ बाहरी तौर पर ही नहीं बल्कि अंदरूनी तौर पर भी होना चाहिए।

0
185
Skin Care Tips
जंवा दिखने के लिए थोड़ी मेहनत करें तो 10 साल कम उम्र के दिख सकते है। ये केयर सिर्फ बाहरी तौर पर ही नहीं बल्कि अंदरूनी तौर पर भी होना चाहिए।

उम्र का ज्यादा होना तो कोई नहीं रोक सकता और न ही बुढ़ापे की रफ्तार (Skin Care Tips) को कम कर सकता है। लेकिन थोड़ी मेहनत करे तो जवां दिखाई दे सकते है। ये आप भी बहुत अच्छे से जानते होंगे कि स्किन को सुंदर रखने के लिए कोई रॉकेट साइंस नहीं है। इसकी केयर करनी होती है। ये केयर सिर्फ बाहरी तौर पर ही नहीं बल्कि अंदरूनी तौर पर भी होना चाहिए। अच्छी देखभाल की बदौलत आप एक या दो साल नहीं बल्कि 10 साल तक अपनी उम्र से कम दिख सकते है। आइए जानते है ऐसे टिप्स के बारें में जिस्से आप कम बढ़े दिखेंगे

  • पानी भरपूर मात्रा में पिएं। जिससे शरीर की गदंगी निकल जाती है। ये बेहद आसान तरीका है यंग दिखने में…
  • बढ़ती उम्र के साथ मेटाबॉलिज्म स्लो होने लगता है जो फैट की वजह बन सकता है। मोटापा आपकी उम्र कई गुना बढ़ा सकता है। तो वजन कंट्रोल में रखना बेहद जरूरी है।
  • धूप, धूल और पॉल्यूशन से त्वचा की चमक कम हो जाती है। इसके लिए आप जरूरी अपने चेहरे को दो से तीन बार साफ पानी से धोना न भूलें
  • फास्ट फूड्स खाते है तो पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दें। हरी पत्तेदार सब्जियों का सेवन करें। पालक, मेथी, बथुआ, हरे प्याज, ब्रोकली जैसी चीज़ें त्वचा की जरूरी न्यूट्रिशन के लिए काम करता है।
  • ऑफिस जाते वक्त मेकअप करती हैं या पार्टी में मेकअप किया है तो वापस आने के बाद मेकअप अच्छे से उतार लें। चाहे वह कितना ही हल्का क्यों न हो और उसके बाद मॉइश्चराइज लगाना न भूलें।
  • नमक का सेवन कम मात्रा में करें। ये हेल्थ ही नहीं आपके स्किन के लिए भी नुकसानदायक साबित होता है।
  • सनस्क्रीन सिर्फ गर्मियों की ही नहीं, सर्दियों की धूप से भी बचाता है। टैनिंग को भी रोकता है। रैशेज, खुजली को कम करता है।
  • एक्सरसाइज से बेहतर कुछ है ही नहीं, एक ऐसा फॉर्मूला है जो कई सारे मर्ज की दवा है। योग हर किसी चीज़ के लिए फायदेमंद है। बॉडी के साथ चेहरे की ओर ब्लड सर्कुलेशन तेज करता है।

Also Read: हर रोज रहना है तरोताजा और खुश तो नाश्तें में शामिल करें ये चीजें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here