दशहरे की छुट्टियों पर 10,000 से कम बजट में इन खूबसूरत वादियों में करें Trip Plan

हम आपके लिए कम पैसे में हिल स्टेशन घूमने का प्लान बताने जा रहे है। अगर आप भी घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो इस दशहरा आप ऐसा कर सकते हैं

0
306
Trip on Dussehra
हम आपके लिए कम पैसे में हिल स्टेशन घूमने का प्लान बताने जा रहे है। अगर आप भी घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो इस दशहरा आप ऐसा कर सकते हैं

कोरोना वायरस की वजह से हम घूमने नहीं जा पा रहे थे। ऐसे में घरों में कैद होना हमारी मजबूरी बन गई थी। खासकर वे लोग जो वर्क फॉर्म होम कर रहे है उनको लगने लगा है कि जिंदगी रूक सी गई है। इस बीच हम आपके लिए कम पैसे में हिल स्टेशन Trip on Dussehra घूमने का प्लान बताने जा रहे है। अगर आप भी घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो इस दशहरा आप ऐसा कर सकते हैं क्योंकि इस बार 14, 15, 16 और 17 अक्टूबर की छुट्टी आ रही है। ऐसे में आप इन चार दिनों में अपना ट्रिप प्लान कर सकते हैं।

लैंसडाउन

अगर आप भीड़-भाड़ वाली जगाहों से परेशान हो गए है। और किसी शान्त जगह पर जाना चाहते है तो उत्तराखंड का लैंसडाउन आपके लिए बेस्ट साबित होगा। दिल्ली से इस हसीन वादियों की दूरी मात्र 279 किलोमीटर है। इस जगह पर कैंपिंग से लेकर खाने और रुकने का खर्चा 10,000 के अंदर Trip on Dussehra हो जाएगा। 

कंगोजोड़ी गांव

अगर आप नेजर की खूबसूरती से रूबरू होना चाहते है तो हिमाचल प्रदेश के कंगोजोड़ी गांव जरूर जाए, सिरमौर जिले के इस गांव तक पहुंचने के लिए आपको दिल्ली से करीब 275 किलोमीटर की यात्रा करनी होगी। 

पिथौरागढ़

दिल्ली से 463 किलोमीटर पर पिथौरागढ़ है। हिल स्टेशन के साथ ही साथ पहाड़ों से घिरे इस शहर की खूबसूरती देखते मजा आ जाएगा। यहां भी आप 10,000 तक में अपना ट्रिप पूरा कर सकते है। 

शिवपुरी

पौराणिक धार्मिक स्थलों और आश्रमों के अलावा ऊंचे पर्वतों और घने जंगलों के लिए भी जाना जाता है। ये जगह दिल्ली से करीब 244 किलोमीटर दूर है। यहं की पवित्र गंगा नदी में आप रिवर राफ्टिंग कर सकते है। इसके अलावा, बंजी जंपिंग, क्लिंबिंग और ट्रैकिंग का भी लुफ्त उठा सकते है। 

शोघी

ये शहर हनीमून के लिए काफी बेहतर माना जाता है। साथ ही फैमली के साथ भी जाया जा सकता है। इस जगह पर आप लंबा वीकेंड लेकर जा सकते है। 

Also Read: छोटी-छोटी बातों पर रोने से दूर होता है तनाव और घटता है मोटापा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here