Oxygen Rich Foods: ऑक्सीजन की कमी से होती है कमजोरी? इन फल और सब्जियां से करे पूर्ति..

0
640
Oxygen Rich Foods: Lack of oxygen causes weakness? primenews
Oxygen Rich Foods: Lack of oxygen causes weakness? primenews

Oxygen Rich Foods: आज कल कई लोग खून में ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं, जिस कारण उन्हें डेली लाइफ की नॉर्मल एक्टिविटीज करने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर खून में ऑक्सीजन का लेवल बढ़ाने हो तो आपको ऐसे फूड्स खाने होंगे अल्कलाइन की मात्रा ज्यादा हो। अगर आप भी ऐसी परेशानियों का सामना कर रहे हैं तो हम आपकी इस प्रॉब्म का सॉल्यूशन आज आपको यहाँ देंगे। 

ऑक्सीजन की कमी होने पर खाएं ये चीजें (Oxygen Rich Foods)
भारत के मशहूर न्यूट्रिशन एक्सपर्ट की माने तो कुछ ऐसे फल और सब्जियां हैं जिन्हें खाने से आपके खून में ऑक्सीजन का लेवल बढ़ जाता है, इसलिए आपको परेशान होने की जरूरत नही है।

आइए जानते हैं कि ऑक्सीजन को बढ़ने के लिए क्या फायदेमंद रहेगा
1. नींबू
नींबू एक ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल हमारे घरों में अक्सर होता है, इसे आमतौर पर पाचन से जुडी समस्याओं को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है लेकिन आपको ये बात भी पता होनी चाहिए नींबू एक ऑक्सीजन बेस्ड डाइट भी है जो आपकी शारीरिक जरूरतों के हिसाब से बेहद अहम है।

2.पपीता और आम
अगर आप रोजाना पपीपा खाएंगे तो खून में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी, हलांकि ताजे आम को आप सिर्फ गर्मियों में ही खा सकते हैं। ये दोनों फल किडनी की सफाई में भी काफी कारगर माना जाता है।

3. पाइनएप्पल, किशमिश और नाशपाती
अगर आप खून में ऑक्सीजन का लेवल बेहतर करना चाहते हैं तो अपनी डेली डाइट में पाइनएप्पल, किशमिश और नाशपाती जैसे फलों को जरूर शामिल करें क्योंकि इन सभी फूड्स का पीएच लेवल 8.5 होता और इसे खाने से विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा मिलेगी।

4. अन्य फूड्स
खून में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ाने के लिए कई अन्य चीजों का भी सेवन किया जा सकता है, जिसमें लहसुन, केला, जामुन, खजूर और गाजर शामिल हैं, इन्हें आज से ही डाइट रूटीन में शामिल कर लें ताकि आप इस समस्या से जल्द निजात मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here