New Year Resolution: नए साल पर लें ये 10 संकल्प, जीवन बनेगा खुशहाल

न्यू ईयर में अगर आप कोई रिसोल्यूशन New Year Resolution करना चाहते है तो अपने अहंकार, क्रोध को काबू करें।

0
294
New Year Resolution
New Year Resolution: नए साल पर लें ये 10 संकल्प, जीवन बनेगा खुशहाल

New Delhi: साल 2020 का आज आखिरी दिन है, इस साल दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी के चलते सभी को कई बड़ी परेशानियों से सामना करना पड़ा। वहीं अब नया साल सभी के लिए नई सोच, और नई खुशियो लेकर आ रहा है। नये साल में लोग पुराने साल की पुरानी की असफलताओ को भूलते है और नये साल में नई जिंदगी का शुभारंभ (New Year Resolution 2021) करते है।

क्या आप 2021 में शादी करने का प्लान कर रहे हैं? तो जानें कब है सबसे अच्छा मुहूर्त

नये साल के लिए लोग बहुत सारी योजनाएं भी बनाते है। जो हम सभी को एक नई शुरुआत करने के लिए प्रेरित करते है। नये साल से पहले लोग अपने लिए नए-नए रिजोल्यूशन लेना शुरू कर देते है। बता दें कि रिजोल्यूशन (New Year Resolution List) का मतलब होता है कि किसी चीज को करने या ना करने का संकल्प लेना। आज हम आपके लिए कुछ न्यू ईयर रिजोल्यूशन लेकर आए है, जिन्हें आप चाहे तो आने वाले नए साल पर अपना सकते है।

आपके लिए 2021 कैसा रहेगा, जानिए किसकी बनेगी और किसकी नहीं

1. न्यू ईयर में अगर आप कोई रिसोल्यूशन करना चाहते है तो अपने अहंकार, क्रोध को काबू करें, अगर आपके अंदर ये आदत है तो इससे कई रिश्ते बिगड़ सकते है साथ ही आप सफलता की ओर बढ़ने से पहले ही पिछे हो सकते है।
2. अगर हम स्वस्थ रहेंगे तभी कुछ कर पाएंगे, इसलिए हमें हमेशा स्वस्थ रहने का संकल्प लेना चाहिए इसके लिए हमें अपने खान-पान और दिनचर्या पर खास ध्यान देना चाहिए।
3. हमें अपने अंदर से नकारात्मक विचारों को त्याग देना चाहिए, क्योंकि इसके होने से हमें हमेंशा नकारात्मक परिणाम का ही सामना करना पड़ता है।
4. अपने लाइफ में हमेशा सकारात्मक विचारों को अपनाना चाहिए और इसका पूर्ण रूप से पालन करना चाहिए। ये लोगों के सामने आपके व्यक्तित्व को भी दर्शाता है।
5. हमेशा सभी के प्रति दया भावना रखनी चाहिए। जरूरतमंदों की सेवा (New Year Resolution) और मदद करनी चाहिए।
6. छोटे हो या बड़े सभी का सम्मान करना भी एक न्यू ईयर रेसोल्यूसन हो सकता है। क्योंकि अगर आप सम्मान पाना चाहते हैं, तो दूसरों को भी सम्मान देना चाहिए।
7. आपको जीवन में हमेशा ईमानदार होना चाहिए।
8. अगर आपके अंदर कोई बुरी आदत है तो उसे तुरंत ही त्याग दें। जैसे गुटका, बीड़ी, सिगरेट, शराब आदि का सेवन आदि।
9. सफलता पाने के लिए मेहनत करना बेहद जरूरी है। हमें अपनी सफलता के बारे में हमें सोचना चाहिए।
10. नये साल में संक्लप ले कि हमेशा अपने माता-पिता का आदर करें, उनका ख्याल रखें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here