इन 5 उपाय से दूर करे आंखों की सूजन

लगातार कंप्यूटर, मोबाईल पर काम करने और नींद ना पूरी होने से आंखे थक जाती हैं, जिसकी वजह से उनके आसपास सूजन हो जाती है।

0
262
LifeStyle News
लगातार कंप्यूटर, मोबाईल पर काम करने और नींद ना पूरी होने से आंखे थक जाती हैं, जिसकी वजह से उनके आसपास सूजन हो जाती है।

LifeStyle News: थकान अक्सर चेहरे का निखार खराब कर (LifeStyle News) देता है। आंखों की थकान कई बार चेहरे के मेकअप को बिगाड़ देती है। लगातार कंप्यूटर, मोबाईल पर काम करने और नींद ना पूरी होने से आंखे थक जाती है, जिसकी वजह से उनके आसपास सूजन हो जाती है। कई बार इस थकान से काले घेरे भी हो जाते है। अगर आपको आंखों की सूजन को दूर भगाना है तो ये उपाय (LifeStyle News) जरूर करे। 

आंवला सेहत के साथ खूबसूरती का रखें ख्याल, जानें कैसे…

आइये आंखों की सूजन भगाने के कुछ टिप्स जानते है। 

  • टी बैग

ग्रीन टी बैग बहुत अच्छा घरेलू उपाय है। आज कल लोग ग्रीन टी बहुत पीते है। तो अगली बार टी बैग को फेंके नही बल्कि धो कर आंखों के नीचे रखे। इससे आंखों के नीचे की त्वचा में कसावट आएगी और सूजन दूर होगी।

  • अंडे की जर्दी

अक्सर लोग सुबह ब्रेकफास्ट में अंडा खाते है। तो इसी अंडे की सफेदी को लेकर आंखों के नीचे हल्के हाथों से मसाज करें। ये आपकी त्वचा को कसने के साथ टोन भी करेगा। 

सर्दियों में ड्राई हेयर, रूसी से है परेशान तो अपनाए ये तरीका

  • चम्मच

आपको हौरानी होगी जान के की चम्मच भी आपकी मदद कर सकता है। बता दे कि चम्मच की मदद से आंखों के नीचे रक्त का संचार सही तरीके से होता है जिससे आंखों की लालिमा और सूजन खत्म हो जाती है। रात को सोने से पहले दो चम्मच को फ्रिज में डाल दें और सुबह इस ठंडे चम्मच को आंखों के ऊपर रखें। ये तरीका जल्दी ही असर करता है।

  • कॉफी

कॉफी भी आंखों का सूजन खत्म करती है। अंडे की जर्दी और कॉफी को मिलाकर लगाने से जल्दी ही आराम मिल सकता है। कॉफी और अंडे की जर्दी मिलाकर पेस्ट बना लें। फिर इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर कपड़े से पोंछ कर पानी से साफ करे। ये तरीका आंखों की थकान दूर करने में मदद करता है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here