मोटापा कम करने के लिए ये स्नैक होगा कारगार, जानिए कैसे

हर कोई गोलगप्पों का चटपटा स्वाद Lifestyle New पसंद करता है। लेकिन कुछ लोग मोटापे के चलते पानीपुरी नहीं खाते।

0
201
Lifestyle News in Hindi
हर कोई गोलगप्पों का चटपटा स्वाद Lifestyle New पसंद करता है। लेकिन कुछ लोग मोटापे के चलते पानीपुरी नहीं खाते।

Lifestyle News: गोलगप्पे खाना किसे पसंद नहीं (Lifestyle News in Hindi) होता। हर कोई गोलगप्पों का चटपटा स्वाद पसंद करता है। लेकिन कुछ लोग मोटापे के चलते पानीपुरी नहीं खाते। इस बीच एक खास खबर आपके लिए सामने आई है। अगर हम कहें कि गोलगप्पे खाने से वजन घटता है। तो शायद आपको ताज्जुब होगा। 

भारतीय थाली के मुरीद पाकिस्तानी, पिज्जा के लिए दुनिया पागल…

दरअसल, शरीर की अतिरिक्त चर्बी कम करने में गोलगप्पे बहुत मदद करते हैं। एक गोलगप्पा में 36 कैलोरी होता है। यहां तक कि एक फुल प्लेट गोलगप्पे खाने से आपको कुल 216 कैलोरी (Lifestyle News in Hindi) मिलती है। आइए जानते हैं वजन घटाने में कैसे फायदा करते है।

बता दें मोटपे से परेशान लोगों के लिए गोलगप्पा (Golgappe) हेल्दी स्नैक ऑप्शन हो सकता है। अगर आप डाइट कर रहे है और जल्दी से वजन कम करने का सोच रहे है तो 6 गोलगप्पों की एक प्लेट आपका वजन कम कर सकती है। गोलगप्पे का पानी काफी चटपटा और तेज होता है। इसे खाने के अगले कई घंटों तक भूख नहीं लगती है। ये एक स्वादिष्ट स्नैक है और वजन घटाने में मदद करता है। गोलगप्पे खाने के साथ ही आपको वर्कआउट और रोजाना टहलना भी चाहिए। 

चाय पीते समय भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन…

अगर पानीपुरी (Golgappe) को घर पर तैयार किया जाए तो और भी ज्यादा फायदे हो सकते है। अगर आप पुदीना, जीरा और हींग का इस्तेमाल करके घर पर गोलगप्पे का पानी तैयार करते हैं, तो ये पाचन के लिए मदद करेगा। धनिया या धनिया के पत्तों का भी उपयोग किया जा सकता है क्योंकि ये सूजन को रोकते हैं। हींग पीरियड्स के दौरान ऐंठन को कम में मदद करती है। जीरा पाचन में मदद करता है। गोलगप्पे के पानी में बहुत सारे पाचन गुण होते हैं। जो लोग मोटापे से परेशान हैं उनके लिए पानीपुरी बेहद लाभदायक साबित होती है। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here