International Olympic Day 2021: आज अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया जा रहा है। ये हर साल 23 जून को मनाया जाता है। ये दिन खेल और फिटनेट के लिए होता है। इसको लेकर कई तरह के कार्यक्रम भी रखे जाते है। लेकिन इस बार कोरोना की वजह से ऐसा नहीं किया जाएगा। 

क्यों मनाया जाता है World Music Day, जानें इतिहास

कब हुई थी शुरुआत

बता दें आज के दिन 1894 में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक (International Olympic Day 2021) समिति की स्थापना हुई थी। ओलंपिक दिवस 23 जून 1948 को पहली बार मनाया गया था। पुर्तगाल, ग्रीस, ऑस्ट्रिया, कनाडा, स्विट्जरलैंड, ग्रेट ब्रिटेन, उरुग्वे, वेनेजुएला और बेल्जियम ने अपने-अपने देशों में ओलंपिक दिवस का आयोजन किया था। 

भारत पर लगा Travel Ban हटाया, दुबई ने दी मंजूरी…ये रखी शर्त

क्या है इस बार की थीम

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस (International Olympic Day) पर हर साल एक अलग थीम होती है। इस बार की थीम मजबूत रहें, Olympic Day वर्कआउट के साथ एक्टिव रहें है।

पीएम मोदी ने क्या कहा

ओलंपिक दिवस (Olympic Day) के अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि उन सभी की सराहना करता हूं, जिन्होंने सालों तक ओलंपिक खेलों में देश का प्रतिनिधत्व किया है। भारत को उनके योगदान और बाकी एथलीटों को प्रेरित करने के लिए किए गए प्रयासों पर गर्व है। कुछ हफ्ते में टोक्यो 2020 ओलंपिक गेम्स शुरू होने वाले हैं। हमारे एथलीटों को शुभकामनाएं।’  

Read more articles on Lifestyle News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here