भारतीय थाली के मुरीद पाकिस्तानी, पिज्जा के लिए दुनिया पागल…

आगर आपको चटपटा खाने का मन हो या फिर कई दिनो से घर पर खाना बना कर बोर हो गए हो तो कौन सा फूड ऑर्डर करते हैं।

0
222
Indian Thali
आपको चटपटा खाने का मन हो या फिर कई दिनो से घर पर खाना बना कर बोर हो गए हो तो कौन सा फूड ऑर्डर करते हैं।

New Delhi: अगर आपको चटपटा खाने का मन हो या फिर कई दिनो से घर पर खाना बना कर बोर हो गए हो तो कौन सा फूड (Indian Thali) ऑर्डर करते हैं। पिज्जा, बर्गर, चाइनीज, पास्ता या भारतीय खाना? हम आपको बता दें 44 देशों में लोग पिज्जा ऑर्डर करते हैं। दुनियाभर के 100 देशों के लोगों की गूगल सर्च के आधार पर ये दिलचस्प (Indian Thali) जानकारी मिली है।

Witch Hazel है बड़े काम की चीज, जानिए इसके फायदे

पिज्जा है पहली पसंद-

जब भी कभी कुछ स्पेशल खाने का मन करता है या वीक ऐड में कभी कुछ नया खाने का मन हो तो ज्यादातर लोग पिज्जा ऑर्डर (Fast Food) करते हैं। क्योंकि सर्वे में निकलकर आया है कि 44 देश ऐसे है जिन्हें पिज्जा बेहद पंसद है।

दूसरे नंबर पर चाइनीज फूड-

चाइनीज खाने (Fast Food) की दिवानगी हर दिन बढ़ती जा रही है। दुनिया के ज्यादातर लोग पिज्जा के बाद चाइनीज फून खाना पसंद करते है। वैसे तो अमेरिका और चीन के बीच लंबे समय से व्यापारिक युद्ध चल रहा है लेकिन अमेरिकी लोगों की पहली पसंद चाइनीज फूड ही है। चाइनीज खाने वालों में अमेरिका के साथ आयरलैंड, हंगरी, ग्रीस, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों के नाम शामिल भी शामिल हैं।

तीसरे पर सुशी-

दुनिया के अधिकतर लोग चाइनीज के बाद सुशी को पसंद (Indian Thali) करते है। इसे 10 देशों में सबसे अधिक खाया गया है जिनमें जापान, ब्राजील, यूक्रेन, स्वीडन, रोमानिया आदि के नाम हैं। बता दें कि सुशी एक जापानी भोजन है, जिसमें पके चावल और बाकी सामग्री के साथ समुद्री खाद्य पदार्थ शामिल किए जाते हैं।

Vitamin C का अधिक सेवन दे सकता है आपको कई बीमारियां… आज ही जान लें!

चौथे पर भारतीय खाना-

साल 2020 में पिज्जा (Fast Food) को काफी पसंद किया गया, लेकिन चौथे नंबर पर भारतीय थाली आती है। पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने 2020 में सबसे अधिक भारतीय थाली को ऑर्डर किया था। पाकिस्तान के बाद भारतीय थाली के दीवानों में इजरायल, नीदरलैंड्स और अरूबा जैसे देशों के नाम शामिल हैं। नेपाल और श्रीलंका चाइनीज खाना पसंद करते हैं। 

भारतीन को नहीं पसंद थाली-

भारतीयों को भारत का खाना नहीं पसंद (Indian Thali) आता। भारतीय इकलौते हैं जिन्होंने अपनी थाली को छोड़कर पिज्जा को पसंद किया है। इटली वालों ने अपने पिज्जा को सर्च किया, जापानियों ने अपने भोजन सुशी को पसंद किया, लेकिन भारतीयों ने अपनी थाली को सर्च नहीं किया।

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here