दांतों के पीलेपन से चाहिए छुटकारा तो अपनाएं ये टिप्स

अक्सर लोगों को दांतों का पीलापन काफी परेशान करता है। पीलेपन होने की वजह से लोग खुलकर मुस्कारा भी नहीं पाते हैं।

0
650
Healthy Lifestyle
अक्सर लोगों को दांतों का पीलापन काफी परेशान करता है। पीलेपन होने की वजह से लोग खुलकर मुस्कारा भी नहीं पाते हैं।

Lifestyle News: अक्सर लोगों को दांतों का पीलापन काफी परेशान (Healthy Lifestyle) करता है। पीलेपन होने की वजह से लोग खुलकर मुस्कारा भी नहीं पाते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे है कि अपने दांतों के पीलेपन से कैसे छुटकारा मिल (Healthy Lifestyle) सकता है।

अगर आप इन टिप्स को आजमाएंगे तो आपको पीलेपन से निजात मिलेगी, साथ ही मजबूती भी आ जाएगी। अगर आप सिगरेट पीते है तो दांतों में पीलापन (Healthy Lifestyle) आने लगता है। धूम्रपान करना स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक होता है। स्वस्थ और फिट रहने के लिए धूम्रपान ना करें ताकी आपके दांत सुरक्षित रहे। 

खर्राटों से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय और देखें कमाल

बेकिंग सोडा का पेस्ट हाइड्रोजन पेरॉक्साइड और बेकिंग सोडा के पेस्ट से भी दांतों का पीलापन खत्म हो जाता (Healthy Lifestyle) है। इस पेस्ट से दांत साफ करने से प्लेग का खतरा भी कम हो जाता है। इसे दांतों पर लगाने के 2 मिनट बाद अच्छे से कुल्ला कर लें। तो आपके दांत साफ हो जाएगे। 

मोटापे को करना चाहते है कम तो इन तीनों आसनों को अपनाए

सेब, केला और संतरे के छिलके से दांतों को साफ करें, दांतों (Lifestyle News) को साफ करने के लिए सेब, केला और संतरे के छिलके का इस्तेमाल करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। सेब, केला और संतरे के छिलके से दांत साफ करने से दांतों का पीलापन दूर हो सकता है। ब्रश करने से पहले दो मिनट तक इन चीजों से दांतों की सफाई करें। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here