छोटी-छोटी बातों पर रोने से दूर होता है तनाव और घटता है मोटापा

क्या आपको पता है इस तरह से रोने से आपका मोटापा कम होता है और आप स्ट्रेस फ्री हो जाते है। शोध में इस बात का खुलासा किया गया है।

0
411
Health Tips
क्या आपको पता है इस तरह से रोने से आपका मोटापा कम होता है और आप स्ट्रेस फ्री हो जाते है। शोध में इस बात का खुलासा किया गया है।

कई लोगों को छोटी-छोटी बात पर रोते हुए देखा (Health Tips) होगा, ऐसे लोगों को अक्सर हम कमजोर समझते है। लेकिन क्या आपको पता है इस तरह से रोने से आपका मोटापा कम होता है और आप स्ट्रेस फ्री हो जाते है। शोध में इस बात का खुलासा किया गया है।

रोने से जहरीला पदार्थ कम होता है

रिसर्च में पाया गया है कि रोने से आपके शरीर से जहरीले पदार्थ (Health Tips) खत्म हो जाते है। इस रिसर्च में सबसे खास दावा किया गया है कि शाम 7 बजे से लेकर रात 10 बजे के बीच रोने से शरीर का वजन कम होता है। वजन कम करने के लिए रोने का ये सबसे सही वक्त है।

क्या कम होता है अवसाद ?

शोधकर्ता ने बताया कि रोने से हमारा अवसाद कम होता (Lifestyle News) है। रिसर्चकर्ताओं का कहना है कि इमोशनल होने से हमारा कोर्टिसोल बढ़ता है। हमारे शरीर का कोर्टिसोल स्तर इससे बढ़ता है। इससे हमारे शरीर का वजन कम होता है।

सच्ची भावना के साथ रोने से होगा फायदा

जब हम अपनी आंखों से आंसू बहाते हैं। तब हम स्ट्रेस फ्री हो जाते है। कई सारी बातें हमारे दिल में चल रही होती है। बहुत सी बातें हम किसी को शेयर नहीं कर पाते, तो हम रोने लगते है। यहीं रोना आपका तनाव खत्म करता है। अगर आप बेवजह रोते हैं, तो इससे आपके शरीर का वजन कम नहीं होता, बल्कि वजन कम करने के लिए रोने के दौरान सच्ची भावनाएं होनी चाहिए।

Also Read: Hair Care Tips: सफेद बालों में न करें केमिकल कलर्स का यूज, घर पर इन आसान तरीकों से करें काला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here