इन टिप्स के साथ बेफिक्र मनाएं रंगों का त्योहार, कैसे करें देखभाल?

हर कोई होली का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस रंग के त्योहार में लोग डूब जाते है। लेकिन क्या आपने होली के लिए तैयारी की है?

0
513

Holi: हर कोई होली (skin and hair care tips for holi) का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस रंग के त्योहार में लोग डूब जाते है। लेकिन क्या आपने होली के लिए पूरी तैयारी की है? आप सोच रहे होंगे कि कैसी तैयार, होली के लिए स्किन की केयर और बालों की देखभाल के बारे में आपने सोचा है या नहीं, अगर नहीं तो आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ खास टिप्स जिससे आप अपने बालों और स्किन की केयर कर सकते है। अगर आप चाहते हैं कि होली (skin and hair care tips for holi) पर आपकी स्किन खराब न हो और आपके बाल पहले जैसी ही सिल्की, साइनी और काले घने रहें तो आपके लिए हम लेकर आएं है होली स्पेशियल स्किन केयर टिप्स। 

क्या बनाना शेक वजन कम करने के लिए अच्छा है? जानें इसके पीछे का सच…

नारियल और सरसों का तेल

होली का त्योहार (Skin Care Tips) बनाने के लिए लोग जुट रहे हैं। तो जब भी रंग खरीदे तब साथ में नारियल तेल, वैसलीन या सरसों का तेल खरीद ले। होली वाले दिन रंग खेलने से पहले अपने पूरे शरीर पर सरसों तेल की मालिश कर लीजिए। तेल रंगड़कर लगाएं। ताकि त्वचा सोख सके और तेल स्किन पर टिका भी रहे।

बालों की केयर

सरसों तेल से बालों में मसाज करें। तेल बालों (Hair Care Tips) में अच्छी तरह लगाकर होली खेलने जाएं। साथ ही रंग खेलने के बाद जब आप शैंपू करें तो आपके बालों का नैचरल ऑइल और मॉइश्चराइजिंग डिसबैलंस ना हो। 

क्या आपको भी होती है सांस फूलने की परेशानी? जानें कारण और उपाय

नाखूनों पर नेल पेंट यूज करें

होली खेलने से पहले नाखूनों में नेल पेंट (Nail Care) लगा ले, क्योंकि नाखूनों का रंग कई दिनों तक नहीं निकलता। नाखूनों पर नेलपेंट लगाने से आपके नाखूनों को नुकसान नहीं पहुंचता है, साथ ही नाखूनों पर रंग चिपकने से ये खाना खाने में भी दिक्कत करता है।

बालों में कंडिशनर जरुर करें

होली (Holi Festival 2021) खेलने के बाद बालों में सिर्फ सैंपू ही नहीं, बल्कि कंडिशनर भी करें। क्योंकि रंग से बाल रूखे हो जाते हैं उसके बाद बालों की सिल्कनेस बढ़ाने के लिएं कंडिशनिंग करना जरूरी हो जाता है।

स्किन पर क्या लगाएं

होली खेलने के बाद स्किन पर मॉइस्चराइजर यूज (Skin Care) करें। ये स्किन को ड्राई होने और स्किन को सॉफ्ट बनाने में मदद कर सकता है। होली के रंगो से आपकी त्वचा खुर्दरी हो जाती है, जिसकी वजह से वैक्सिंग, फेशियल, क्लीन अप और बाकी ट्रीटमेंट करने से खुद को बचाना चाहिए। 

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here