मानसून में बालों के झड़ने से हैं परेशान, तो इस घरेलू उपाय से मिलेगा लाभ

1
284
Hair Care Tips
मानसून में बालों के झड़ने की संभावना बढ़ जाती है।

Hair Care Tips: मानसून में बालों का झड़ना आम बात है। बरसात क इस मौसम में बालों की केयर करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है ऐसे में बालों में चिपचिपापन बना रहता है जिससे बालों के झड़ने की संभावना भी बड़ जाती है। इस मौसम में बाल काफी कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में आप घरेलु उपाय से अपने बालों को झड़ने से रोक सकते हैं।

चावल के पानी का इस्तेमाल करके-

बरसात के इस मौसम में आप चावल के पानी से अपने बालों (Hair Care Tips) की देखभाल कर सकते हैं, इससे आपके डैमेज बाल फिर से रिपेयर हो जाएंगे और साथ ही ये आपके बालों को पोषण भी देता है। चावल के पानी का इस्तेमाल करने से बालों में शाइनिंग आती है, इतना ही नही इसमें एलांटोइन, एंटी ऑक्सीडेंट और बालों की जड़ों को मजबूत करने वाला कार्बोहाइड्रेट भी मौजूद होता है जो बालों की कमजोर जड़ो को रिपेयर कर उन्हें मजबूत बनाता है।

कैसे करें इस्तेमाल-

डैमेज बालों को रिपेयर करने के लिए चावल का पानी बहुत फायदेमंद होता है। चावल के पानी से आप अपने कमजोर बालों को मजबूत बना सकते हैं। चावल का पानी तौयार करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी चावल लेकर उसमें पानी डालकर इसे उबाल लें। इसके बाद चावल पकने के बाद इसे ठंडा करके उसमें से पानी अलग करलें और अच्छी तरह बालों पर लगालें, लगभग 20 मिनट बाद बालों को धोलें। चावल के पानी  में पाये जाने वाला स्टार्च बालों को सिल्की और मुलायम बनाता है।

चावल के पानी से होने वाले लाभ-

चावल के पानी के इस्तेमाल से आपके बाल शाइनी, मजबूत, और मुलायम बनते हैं। चावल के पानी से जड़ों में मसाज करने से बालों की जड़ें मजबूत हो जाती हैं। इसके प्रयोग से आप अपने डैमेज बालों को फिर से रिपेयर कर सकते हैं। साथ ही इसके इस्तेमाल से आपके बालों का टूटना और गिरना बंद हो जाएगा।

Read Also: बरसात में कार चलाते हुए रखें इन बातों का खास ख्याल

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here