लड़कों की इन आदतों से चिढ़ती हैं लड़कियां, रिश्ता तोड़ने पर हो जाती हैं मजबूर

अच्छे और सुलझे रिश्तों के लिए सबसे जरूरी होता है कपल के बीच आपसी तालमेल। अगर आपसी तालमेल और आपसी समझ न हो, तो अच्छे रिश्ते भी बिगड़ जाते हैं। वहीं, कुछ बाते ऐसी होती हैं, जो आपके पार्टनर को बिलकुल पसंद नहीं आती। ऐसे में रिश्ते टूटने की कगार पर पहुंच जाते हैं। ऐसा आपके साथ न हो, इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं, कुछ ऐसी आदतों के बारे में, जिन्हें लड़कियां बिलकुल पसंद नहीं करती। ऐसे में लड़कों को इन आदतों से बचना चाहिए-

0
547

नई दिल्ली: अच्छे और सुलझे रिश्तों के लिए सबसे जरूरी होता है कपल के बीच आपसी तालमेल। अगर आपसी तालमेल और आपसी समझ न हो, तो अच्छे रिश्ते भी बिगड़ जाते हैं। वहीं, कुछ बाते ऐसी होती हैं, जो आपके पार्टनर को बिलकुल पसंद नहीं आती। ऐसे में रिश्ते टूटने की कगार पर पहुंच जाते हैं। ऐसा आपके साथ न हो, इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं, कुछ ऐसी आदतों के बारे में, जिन्हें लड़कियां बिलकुल पसंद नहीं करती। ऐसे में लड़कों को इन आदतों से बचना चाहिए-

वक्त का हिसाब मांगना

Image result for angry couple
जो लड़के लड़कियों से हर वक्त का हिसाब मांगते हैं, ऐसे लड़कों से लड़कियां चिढ़ने लगती हैं और उनसे दूर भागने लगती हैं। ऐसे में बने बनाए अच्छे रिश्ते भी खराब हो जाते हैं। इसलिए लड़कों को अपनी पार्टनर को थोड़ा पर्सनल स्पेस भी देना चाहिए, ताकि आपका रिश्ता बरकरार रहे।

झूठ बोलना

lifestyle

कुछ लड़कों को बातें छिपाने की बुरी आदत होती है। अक्सर ये देखा जाता है कि जब किसी को अपने पार्टनर के बारे में कुछ बाते किसी तीसरे से पता चलती हैं, तो रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। ऐसे में कपल्स को ये सलाह दी जाती है कि वह अपने पार्टनर से जहां तक संभव हो बातें शेयर करें, क्योंकि बातें छिपाना आपके रिश्ते के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

ईमानदारी

Image result for girl angry on boyfriend
किसी भी रिश्ते की बुनियाद ईमानदारी और भरोसे पर टिकी होती है। अगर भरोसा हो तो चाहे कोई तीसरा आपके रिश्ते को तोड़ने की जितनी कोशिश कर ले, लेकिन वह अपनी कोशिशों में कामयाब नहीं हो पाता, लेकिन एब बार भरोसा टूट जाए, तो फिर रिश्ता बचाना मुश्किल हो जाता है। अत: अपने रिश्ते को पूरी ईमानदारी के साथ निभाने की कोशिश करें।

ओवर फ्रेंडली नेचर
अक्सर देखा जाता है कि पुरुषों का ओवर फ्रेंडली बिहवेयर भी महिलाओं को बिलकुल पसंद नहीं आता। हालांकि, किसी से भी जल्दी घुल मिल जाना अच्छा होता है, लेकिन कुछ ज्यादा ही जल्दी घुल मिल जाना लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आता। खासकर तब जब पुरुष किसी से भी बहुत जल्दी अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बातें शेयर कर दें।

अगर रिश्तों को बरकरार रखना है तो लड़कों को इन आदतों से बचना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here