नूडल सूप बना जहर, चीन में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

चीन के एक परिवार के नौ लोंगो की मौत हो गई, और आपको जानकर हैरानी होगी की उनकी मौत की वजह एक नूडल सूप है।

0
366
Noodle Killed People
नूडल सूप बना जहर, चीन में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

New Delhi: दुनिया में चीन से आए कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर अभी थमा ही नहीं, कि इसी बीच चीन में लापरवाही के चलते एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है। चीन के एक परिवार के नौ लोंगो की मौत हो गई, और आपको जानकर हैरानी होगी की उनकी मौत की वजह एक नूडल सूप (Food Poisoning) है। जी हां वहां फ्रिज में रखे नूडल सूप (Noodle Killed People) को बनाकर पीना उनके लिए जानलेवा साबित हुआ।

कुंवारे लोगों को कोरोना से मौत का खतरा ज्यादा, रिसर्च ने किया खुलासा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये सूप फ्रिज में करीब 1 साल से रखा था जिससे वो जहरीला हो गया। परिवार के कुल 12 लोगों ने उस सूप को पी लिया जिसके कुछ घंटों बाद ही वे बीमार पड़ गए और उन्हें दस्त और उल्टियां होने लगी जिसके चलते उन्हें गंभीर हाल में अस्पताल ले जाया गया। जिसके बाद उनमें से 9 लोगों की (Noodle Killed People) मौत हो गई।

बताते दे कि ये घटना 5 अक्टूबर की है। यह मामला चीन के उत्तर-पूर्व रीजन के हिलोज और प्रांत का है। चीनी मीडिया के मुताबिक, 10 अक्टूबर तक 7 लोगों की मौत हो चुकी थी। आठवीं मौत दो दिन बाद हुई। और घर के 9वें सदस्य जो कि एक महिला थी, उसने सोमवार 19 अक्टूबर को दम तोड़ा है।

क्या सर्दी-खांसी है कोरोना के लक्षण? जानिए शोध की जुबानी

वहीं चीनी अधिकारियों का कहना है मामले की जांच में सामने आया है कि घर के सदस्यों जो नूडल सूप खाया था उसमें बॉन्गक्रेकिक एसिड की मात्रा अधिक थी, जो फूड पॉइजनिंग की वजह बन गई। बॉन्गक्रेकिक एसिड ने खाने को जहरीला बनाने का काम किया है। यह फर्मेंटेड मैदा और चावल से जुड़े फूड में पाई जाती है। बॉन्गक्रेकिक एसिड जिस भी खाने में मौजूद है उसे गर्म करने पर भी इसका असर खत्म नहीं होता।

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here