दिवाली 2019: फेसबुक और व्हॉट्सएप पर ये मैसेज भेजकर दोस्तों और रिश्तेदारों को विश करें दिवाली

भारत को सदियों से त्योहारों का देश कहा जाता है क्योंकि सदियों पहले से ही त्यौहार को धूमधाम से मनाने का रिवाज रहा है। सनातन धर्म की मान्यता के अनुसार दिवाली के दिन ही श्री राम जी वनवास से अयोध्या लौटे थे। मान्यता है अयोध्या वापस लौटने की खुशी में दीपावली मनाई गई थी।

0
1062
दिव्ली पर रिश्तेदारों और यारों को भेजें ऐसे शुभकामना संदेश

नई दिल्ली। दीपों का पर्व दीपावली इस वर्ष 27 अक्टूबर को है। अमावस्या के दीप पर्व यानी रोशनी के त्योहार, असत्य पर सत्य की जीत, अच्छाई की विजय, अंधकार को मिटाने का पर्व धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन लोग अपने घरों में देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की पूजा-अर्चना कर सुख और समृद्धि की प्रार्थना करते हैं।

युवा पूजा के साथ दीपावली की बधाई देने के लिये नये जमाने के साथ अपने दोस्तों, रिश्तेदारों को मोबाइल पर Diwali SMS, Diwali Messages, Diwali whatsapp status, Diwali wishes, Diwali Quotes और Diwali पर Images सोशल मीडिया (Whatsapp,Facebook,twitter,instagram) पर भेजकर शुभ दीपावली की Shubhkamnayen Sandesh बधाई संदेश देते हैं।

रोशनी का त्योहार दीपावली पर शुभकामना संदेश देने के लिए बहुते शुभ संदेश होते हैं। कुछ उन संदेश कों बोलकर व्यक्त करते हैं, कुछ अपने मोबाइल पर एसएमएस, मैसेज आदि के माध्यम से हैप्पी दीवाली के रूप में प्रस्तुत करते हैं। दीवाली के इस खास अवसर पर आप भी अपने यार-दोस्तों, रिश्तेदारों को फेसबुक और वॉट्सऐप मैसेज और फोटोज के जरिए happy diwali 2019 की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

दीपावली के शुभकामना सन्देश

पटाखों की आवाज से गूंज रहा संसार, दीपक की रोशनी और अपनों का प्यार, मुबारक हो आपको दीपावली का त्योहार, शुभ दीपावली।

असतो मा सद्गमय। तमसो मा ज्योतिर्गमय। मृत्योर्मा अमृतंगमय। – हम असत्य से सत्य की ओर चलें । अंधकार से प्रकाश की ओर जाने का पुरुषार्थ करें। मृत्यु से अमरता की ओर चलें। असत्य से ऊपर उठकर अपने सत्य, साक्षी स्वरूप में आयें। दीपावली का पर्व आपको खुशियों से भर दें। दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं।

ये रोशनी का पर्व है दीप तुम जलाना, जो हर दिल को अच्छा लगे ऐसा गीत तुम गाना, दुख दर्द सारे भूलकर सबको गले लगाना, ईद हो या दिवाली बस खुशियों से मनाना शुभ दीपावली।

दिनों दिन बढ़ता जाये आपका कारोबार, परिवार में बना रहे स्नेह और प्यार, होती रहे सदा अपार धन की बौछार, ऐसा हो आपका दिवाली का त्योहार। शुभ दीपावली 2019 आपको व आपके पूरे परिवार को दीपावली का पर्व मुबारक हो।

कह दो अंधेरों से कहीं और घर बना लें, मेरे मुल्क में रौशनी का सैलाब आया है – आपको दीपावली ढेरो शुभकामनाएं। आपके जीवन में अंधकार मिट जाये, खुशियों से भर जाये। ऐसी मेरी प्रार्थना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here