मनी प्लांट से भी ज्यादा लकी होता है ये पौधा, घर में नहीं रहती पैसों की किल्लत

मान्यता है कि क्रासुला के पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और ये धन को अपनी ओर खींचता है।

0
1920
Crassula Plant Benefits

New Delhi: हर व्यक्ति अगर आज अपने काम-काज में खाना तक भूल जाता है तो सिर्फ इसलिए ताकि वह अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन कमा सके, लेकिन कई लोग ऐसे होते हैं चाहे कितना ही धन क्यों न कमा लें फिर भी उन्हें जरूरतों को पूरा करने के लिए धन की कमी ही रहती है। ऐसे में लोग कुछ वास्तु के उपाय (Crassula Plant Benefits) भी करते हैं।

सर्दियों में होंठ फटने से हैं परेशान, तो करें ये 4 घरेलू उपाय

धन समृद्धि के लिए वैसे तो लोग अक्सर मनी प्लांट को लगाते हैं, लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे पौधे के बारे में जो मनी प्लांट से भी ज्यादा फायदेमंद होता है। मनी प्लांट के अलावा एक क्रासुला का पौधा होता है, जिसे मनी ट्री भी कहा जाता है। फेंगशुई में इस पौधे का काफी महत्व है। कहा जाता है कि ये चुंबक की तरह पैसे को घर की तरफ खींचता है। ये पौधा छोटा सा होता जिसकी पत्तियां मखमली होती है। इसका रंग गहरा हरा होता है और ये फैलावदार होता है।

घर में आती है सकारात्मक ऊर्जा

ऐसी मान्यता है कि क्रासुला के पौधे (Crassula Plant Benefits) को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा आती है और ये धन को अपनी ओर खींचता है।

कैसे लगाएं क्रासुला का पौधा

इस पौधे को लगाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं लगती है। इसेस किसी भी गमले या जमीन में लगा सकते हैं। इसके बाद इस पौधे को रोजाना नियमित रूप से पानी दिया जाता है, उसके बाद ये खुद फैलने लगता है। ये पौधा धूप या छांव कहीं भी लगाया जा सकता है। इसे घर के मुख्य द्वार के दायीं तरफ लगाना चाहिए। ऐसा करने से आपको धन की किल्लत कभी नहीं रहेगी।

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here