घड़ी के काटों से जुड़ी है आपकी तरक्की, भूलकर भी ना करें ये गलती

वास्तु के हिसाब से घर में घड़ी लगाने से भाग्योदय होता है. वहीं घड़ी की दिशा दुर्भाग्य भी बढ़ा सकती है. घड़ी आपका समय अच्छा या बुरा बना सकती है.

0
241
Clock Placement
घड़ी के काटों से जुड़ी है आपकी तरक्की, भूलकर भी ना करें ये गलती ?

Delhi: घड़ी सिर्फ समय ही नहीं बताती है बल्कि इसकी सुईयों का कनेक्शन आपके भाग्य से भी होता है. यहां तक की घड़ी की दिशा (Clock Placement) भी आपकी तरक्की के रास्ते खोलती है. घड़ी का भाग्य के साथ गहरा नाता है. वास्तु के हिसाब से घर में घड़ी लगाने से भाग्योदय होता है. वहीं घड़ी की दिशा दुर्भाग्य भी बढ़ा सकती है. घड़ी आपका समय अच्छा या बुरा बना सकती है. अगर आपके घर में गलत जगह घड़ी लगी है तो आपको लगातार नुकसान उठाना पड़ सकता है.

Period Diet: जानें महिलाओं को पीरियड्स के दौरान क्या खाना चाहिए और क्या नहीं?

वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में टूटी या बंद घड़ी नहीं रखनी चाहिए. क्योंकि ऐसी घड़ी से घर की सकारात्मक ऊर्जा चली जाती है और नकारात्मक ऊर्जा का वास हो जाता है. और नकारात्मक ऊर्जा घर में बढ़ने से चीजों का नुकसान होने लगता है. साथ ही घर के दक्षिण दिशा (Clock Placement) में घड़ी कभी नहीं लगानी चाहिए. ऐसा इस लिए क्योंकि दक्षिण दिशा को यम की दिशा कहा जाता है. दक्षिण दिशा में घड़ी लगाने से यम अपना समय दिखाने लगता है. इस दिशा में घड़ी लगाने से जीवन में ठहराव आने लगता है. इस दिशा में घड़ी लगाने से जीवन में तरक्की रुक जाती है. दक्षिण दिशा में घड़ी लगाना मतलब प्रगति के मार्ग में रोड़े डालने जैसा है. ये दिशा घर के मुखिया के लिए हानिकारक होता है. इससे घर के मुखिया की सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

World Breastfeeding Week 2020: आखिर क्यों हर साल मनाया जाता है विश्व स्तनपान सप्ताह?

इसके अलावा घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर घड़ी लगाने से घर में तनाव बढ़ता है. क्योंकि घर का मुख्य दरवाजा बार-बार खुलता और बंद होता रहता है. इसलिए कहा जाता है कि दरवाजा बंद होने से आपका समय भी बंद हो सकता है. घर के दरवाजा पर घड़ी लगाने से घर के बाहर जाते समय नकारात्मक ऊर्जा का असर आप पर पड़ता है. इसकी वजह से आपको कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही घर की पश्चिम दिशा में घड़ी लगाने पर जिस तरह से सूर्य डूबता है, उसी तरह से आपका समय भी पश्चिम में डूब जाता है. समय को काल कहा गया है और पश्चिम दिशा काल की दिशा है. इसलिए कभी भी इस दिशा में घड़ी नहीं लगानी चाहिए.

Depression Problem: डिप्रेशन बन सकता है जानलेवा, अपनाएं ये 5 तरीके

इस साथ ही घर में कभी भी चौकोर घड़ी ना लगाएं. हमेशा गोल या अंडाकार आकार की घड़ी लगाएं. क्योंकि हमारी पृथ्वी गोल है और जो समय घूमता है वो भी गोल है. और कभी भी काले रंग के डायल वाली घड़ियां ना लगाएं. घड़ियां हमेशा लाल, पीले, सफेद और गोल्डन रंग की घड़ियां लगाएं. वही जिन घड़ियों पर नुकीली डिजाइन बनी हों वो घड़ियां भी घर में नहीं लगानी चाहिए. घड़ियां हमेशा सौम्य दिखनी चाहिए. घर में हमेशा पूर्व या उत्तर दिशा में ही घड़ी लगानी चाहिए. इसे उत्तर पूर्व दिशा में भी लगा सकते हैं. पूर्व दिशा में लगाई गई घड़ी घर का वातावरण शुभ और स्नेह वाला बनाती है. उत्तर दिशा में लगाई गई घड़ी घर के सदस्यों को तरक्की के नए अवसर प्रदान करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here