कब्ज से है परेशानी तो लाइफस्टाइल करें चेंज

सुबह-सुबह अगर पेट सही तरीके से साफ नही हो पाता है तो पूरे दिन आसल और थकान सी लगती है। इस वजह से शर्मिंदगी महसूस होती है

0
240
Change your lifestyle
सुबह-सुबह अगर पेट सही तरीके से साफ नही हो पाता है तो पूरे दिन आसल और थकान सी लगती है। इस वजह से शर्मिंदगी महसूस होती है

New Delhi: सुबह-सुबह अगर पेट सही तरीके से साफ नही हो पाता है तो पूरे दिन आसल और थकान सी लगती है। साथ ही कई बार पेट खराब होने की वजह से शर्मिंदगी (Change your lifestyle) का सामना करना पड़ता है। क्योंकि लगातार पास होती गैस आपको असहज कर देती है। यदि आप भी इस समस्या से ग्रसित हैं तो यहां जानें कि कब्ज (Change your lifestyle) की समस्या से छुटकारा पाने का प्राकृतिक तरीका…

कब्ज की समस्या का सबसे बड़ा कारण पाचनतंत्र का ठीक प्रकार (Change your lifestyle) से काम ना कर पाना होता है। यदि किसी भी वजह से आपका पाचनतंत्र भोजन को बहुत ही धीमी गति से पचाता है तो आप कब्ज की समस्या का शिकार हो सकते हैं। आपकी आंतों में किसी तरह का इंफेक्शन, गट बैक्टीरिया की कमी, अंदरूनी जख्म भी कब्ज (Change your lifestyle) की समस्या का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कारण हो सकते हैं। 

क्या हैं यूरिन इंफेक्शन के लक्षण ?

यदि आप रात को 9 से 10 बजे के बीच सोकर सुबह 5 से 6 बजे के बीच (Change your lifestyle) जागना शुरू कर देंगे तो कब्ज की समस्या से आपको प्राकृतिक रूप से छुटकारा मिल जाएगा। क्योंकि नींद का अभाव, शरीर को डैमेज पूरा करने के लिए पर्याप्त समय (Change your lifestyle) ना मिलना और दिमाग का शांत ना रहना भी कब्ज की समस्या के छिपे हुए कारण होते हैं। 

क्या सर्दी-खांसी है कोरोना के लक्षण? जानिए शोध की जुबानी

कब्ज से निजात पाने के लिए हम अक्सर आपको घरेलू नुस्खे और देसी तरीके बताते हैं। लेकिन आज यहां हम आपको कब्ज से बचने का प्राकृतिक तरीका बता रहे हैं। यदि आप कब्ज की समस्या से पूरी तरह मुक्त होकर एक ऊर्जावान व्यक्ति का जीवन बिताना (Change your lifestyle) चाहते हैं तो सुबह के समय सूर्योदय से पहले जागना शुरू कर दीजिए। बहुत मसालेदार, डीप फ्राइड या मैदा से बना खाना खाने के कारण भी कब्ज की समस्या हो सकती है। क्योंकि यह मैदा आपके शरीर के अंदरूनी हिस्सों में चिपक जाती है। खासतौर पर आंतों में। इससे आपकी आंतों बहुत नुकसान पहुंचता है।  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here