दिवाली में करवा रही हैं फेशियल, लेकिन है कोरोना का डर, तो रखें इन बातों का ख्याल

दिवाली कोरोना महामारी के बीच से गुजर रही है, और अगर महिलाएं ऐसे में पार्लर जानें की सोच रही हैं तो आपको तो कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है।

0
260
Diwali Skin Care Tips
दिवाली में करवा रही हैं फेशियल, लेकिन है कोरोना का डर, तो रखें इन बातों का ख्याल

New Delhi: दिवाली का त्योहार (Diwali 2020) नजदीक आ गया है। घर हो या कारोबार सभी लोग दिवाली की तैयारी नमें जुटे हुए है। जहां कारोबारियों ने दिवाली से संबंधित सामान बेचने के लिए इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। वहीं घरों में साफ-सफाई से लेकर सजावट का काम चल रहा है। साफ सफाई के दौरान महिलाओं को अपने चेहरे (Diwali Skin Care Tips) को की भी अच्छे से देकभाल करनी चहिए।

दिवाली में सजावट के साथ-साथ लोग खुद भी नए कपड़े और अपनी खुबसुरती का भी ख्याल रखते है। घर के कामों में उलझे रहने के कारण खुद पर ध्यान देने का समय ही नहीं बचता है। ऐसे में आपको स्किन की अच्छे से देखभाल करनी चाहिए। लेकिन इस साल दिवाली कोरोना महामारी के बीच से गुजर रही है, और अगर महिलाएं ऐसे में पार्लर जानें की सोच रही हैं तो आपको तो कुछ बातों का ध्यान रखना (Diwali Skin Care Tips) बेहद जरूरी है।

1. घर से नजदीकी पार्लर में जाएं

अगर आप दिवाली के मौके पर पार्लर जाने की सोच रही हैं तो घर के पास वाले पार्लर में ही जाएं। क्योंकि इस पार्लर में आपके इलाके के ही लोग आएंगे। छोटे और भीड़ कम होगी, जिसके चलते आप कोरोना से संक्रमित होने से बचेंगे।

2. साफ पार्लर में जाएं

कोरोना के दौरान आपको साफ-सुथरी जगह में ही जाना चाहिए। आपनी सेहत का ध्यान रखते उसी पार्लर में जाएं जहां साफ सफाई और कोरोना से जुड़े नियमों का पालन किया जाता हो। और आप खुद नियमों का पालन करते हुए दूरी बनाए रखें।

3. फेसशील्ड

ऐसे पार्लर में ही जहां कर्मचारी फेसशील्ड लगाकर काम कर रहे हों। जिससे कि वायरस के फैलने का खतरा कम हो। और कोशिश करें की पार्लर में अस समय जाएं जब भीड़ कम होती हो। हो सेक तो पहले से अप्वाइंटमेंट ले।

4. मास्क का प्रयोग करें

आप अगर पार्लर जा रहें है तो मास्क का प्रयोग जरूर करें, और एगर आपके आस-पास के लोग मास्क ना पहने तो उन्हें भी मास्क लगाने की सलाह दे। साथ ही हाथों में गलव्स पहने और वहां काम कर रहें कर्मचारियों को भी गलव्स पहके ही काम करवाए।

5. सेनेटाइजर

हमेशा उसी पार्लर में जाएं जहां अच्छे से सेनेटाइजर का इस्तेमाल हो रहा हो और जिसे अच्छे से डिसइंफेक्ट किया जा रहा हो। आप खुद भी सेनेटाइजर का प्रयोग करें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here