UPTET 2021: CM Yogi के आदेश पर आज देश भर में होगी UPTET की परीक्षा, 21.65 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

0
134
UPTET 2022
UPTET 2021: CM Yogi के आदेश पर आज देश भर में होगी UPTET की परीक्षा, 21.65 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

UPTET Exam 2021: आज 23 जनवरी दिन रविवार को देशभर में UPTET की परीक्षा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने UPTET की परीक्षा करने का फैसला लिया है। सीएम योगी (CM Yogi) ने परीक्षार्थियों के लिए अहम फैसला लिया है। कोरोना के बदलते मामलों के बीच ये फैसला लिया गया है और देश में तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आये है।

इस परीक्षा में कोरोना संक्रमित अभ्यर्थी लोग भी हिस्सा ले सकेंगे। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को संक्रमित अभ्यर्थियों के लिए अलग से व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं और कोविड सेंटर भी तैयार किया जायेगा।

UPTET परीक्षा के लिए किये गए खास इंतजाम

इसे लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि ‘परीक्षा को लेकर सभी तरह के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. पेपरलीक जैसे किसी भी कोशिश को पूरी तरह से रोकने की व्यवस्था की गई है. ऐसी किसी भी तरह की घटना के लिए स्थानीय अधिकारी जैसे बीएसए और डीएम की जिम्मेदारी तय की गई है’.

पिछले साल परीक्षा हुई थी लीक

बता दें की पिछले साल 28 नवंबर को होने वाली ये परीक्षा पेपरलीक की वजह से पोस्टपोन करनी पड़ी थी. परीक्षा को लेकर प्रदेश के तमाम संबधित विभागों के आला अफसरों को परीक्षा के इंतजामों की निगरानी करने को कहा गया है.

सीएम योगी (CM Yogi) ने दिए निर्देश

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से ये निर्देश भी दिए गए हैं कि परीक्षा केंद्र बनाए जाने से पहले तमाम संस्थानों के पुराने रिकॉर्ड पर भी नजर रखी जाए,ताकि कोई भी चूक ना हो. सीएम ने सख्त निर्देश दिए हैं कि संदिग्ध छवि वाले संस्थानों को इस बार परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here