Rajasthan Board 2020: कॉमर्स स्ट्रीम 12वीं का रिजल्ट हुआ घोषित, ऐसे करें चेक

राजस्थान बोर्ड 12वीं कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट आज जारी कर दिया गया है। वे स्टूडेंट्स जो इस परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in, rajresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

0
164
Rajasthan Board

New Delhi: राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board) की 12वीं क्लास की कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट सोमवार 13 जुलाई को घोषित कर दिया गया है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड (Rajasthan Board) की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। इस बार कॉमर्स स्ट्रीम की परीक्षा में 36 हजार स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया है।

दिल्ली में स्टेट यूनिवर्सिटी एग्जाम को लेकर सरकार का बड़ा फैसला

स्टूडेंट्स को रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर सबमिट करना होगा। आपको बता दें कि राजस्थान बोर्ड (Rajasthan Board) अजमेर पहले ही 12वीं साइंस के नतीजे जारी कर चुका है। दरअसल इस साल राजस्थान बोर्ड ने चार चरणों में बोर्ड रिजल्ट जारी करने का फैसला किया है।

RSBE 12th Result 2020: 12वीं का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करे चेक

इसके तहत सबसे पहले बोर्ड ने पिछले हफ्ते 12वीं की साइंस स्ट्रीम के नतीजे जारी किए। इसके बाद राजस्थान बोर्ड ने 13 जुलाई को कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट घोषित करने का ऐलान किया। अब बोर्ड अगला नतीजा आर्ट स्ट्रीम का घोषित करेगा। हालांकि इसके लिए अभी तक कोई भी तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि अगले हफ्ते आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट जारी हो सकता है।

CBSE Result 2020: इस दिन जारी होगा 10वीं और 12वीं का रि़जल्ट

12वीं की आर्ट स्ट्रीम के नतीजे जारी करने के बाद राजस्थान बोर्ड फिर दसवीं के रिजल्ट का ऐलान करेगा। माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक दसवीं के नतीजों का ऐलान भी कर दिया जाएगा। बता दें कि लॉकडाउन के कारण दसवीं की परीक्षा पर रोक लग गई थी और गणित और सोशल साइंस के पेपर्स रह गए थे जिनकी परीक्षा बाद में करवाई गई। इस परीक्षा के लिए पूरे राज्य में करीब 6 हज़ार सेंटर बनवाए गए थे। बची हुई परीक्षाएं 30 जून तक करवाई गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here