सरकारी अध्यापक बनने का सुनहरा मौका, 15 हजार पदों पर निकली भर्ती

सरकारी अध्यापक बनेन की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। स्कूली शिक्षा विभाग ने 15 हजार पदों पर भर्ती निकाली हैं। ये भर्तियां मध्यप्रदेश के स्कूलों के लिए निकाली गई हैं। इन पदों पर सीधी भर्ती दजी जाएगी।

0
145

नई दिल्ली: सरकारी अध्यापक बनेन की इच्छा रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। स्कूली शिक्षा विभाग ने 15 हजार पदों पर भर्ती निकाली हैं। ये भर्तियां मध्यप्रदेश के स्कूलों के लिए निकाली गई हैं। इन पदों पर सीधी भर्ती दजी जाएगी।

योग्यता
इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन काउंसलिंग के आधार पर किया जाएगा। काउंसिल में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में सफल हगोना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें- सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, UKSSSC ने इन पदों पर निकाली भर्ती

प्रक्रिया
मध्यप्रदेश के स्कूलों के लिए अध्यापकों की ये भर्ती सीधे तौर पर की जाएगी। उम्मीदवारों को इसके लिए काउंसिल में शामिल होना होगा। काउंसिल की ये प्रक्रिया नवंबर के अंत में शुरू होने की उम्मीद है। इसके लिए पहले लोक शिक्षण विभाग की ओर से इसके विषय में एक विज्ञापन निकाला जाएगा। इसके बाद टीईटी सफल उम्मीदवारों को काउंसलिंग में शामिल होना होगा। उसके बाद दस्तावेजों के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी, जिसके बाद भर्ती प्रक्रिया की जाएगी।

बता दें कि मध्यप्रदेश उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 में 2 लाख 40 हजार अभ्यर्थी शामिल हुए थे। ये परीक्षा 16 विषयों के लिए हुई थी। इनमें से 15 के लिए परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। हालांकि, अंग्रेजी का पेपर 29 सितंबर को दोबारा आयोजित किया था। दूसरी बार का परिणाम कोर्ट के निर्णय के बाद 14 नवंबर को आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here