1 से 15 जुलाई तक होंगी CBSE की 10वीं-12वीं की बची हुई परीक्षा, डेट शीट जारी

0
324

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं की छूटी हुई परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर हैंडल से डेट शीट शेयर की है।

मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ रमेश पोख‍रियाल निशंक ने ट्वीट कर परीक्षाओं की नई तारीखों की जानकारी दी है। उन्होंने डेट शीट जारी करते हुए छात्रों को परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘प्रिय विद्याथिर्यों, आप सभी से CBSE की 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट साझा कर रहा हूँ। मैं आप सभी को आगामी परीक्षाओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ।

जानकारी के लिए बता दें कि सीबीएसई का कहना था कि अगर उन्हें दस दिन समय भी दिया जाए तो वो बची हुई परीक्षाओं को पूरी करा देंगे और फिर मूल्यांकन का काम शुरू किया जा सकेगा। माना जा रहा है कि परीक्षाओं के संपन्न होने के बाद अगस्त में परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे।

जानकरी के लिए बता दें कि सीबीएसई ने स्पष्ट कर दिया था कि 10वीं बोर्ड की बची हुई परीक्षा सि‍र्फ दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में होंगी। इनमें बाकी सीबीएसई 12वीं के 29 मुख्य विषयों की परीक्षा कराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here