CBSE Result 2020: इस दिन जारी होगा 10वीं और 12वीं का रि़जल्ट

15 जुलाई को देशभर में सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी किए जाएंगे। छात्र बोर्ड रिजल्ट सीबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in, cbse.nic.in, results.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

0
298
Open Book System

New Delhi: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE Result 2020) द्वारा जारी होने वाली बोर्ड रिजल्ट की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गई है। 15 जुलाई को देशभर में सीबीएसई (CBSE Result 2020) के 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी किए जाएंगे। छात्र बोर्ड रिजल्ट सीबीएसई के आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in, cbse.nic.in, results.nic.in पर चेक कर सकते हैं।

CBSE ने 9वीं से 12वीं तक का सिलेबस 30% तक किया कम

बोर्ड द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक, परीक्षाओं का रिजल्ट (CBSE Result 2020) 15 जुलाई तक जारी कर दिया जाएगा। 15 जुलाई करीब आ रही है और लाखों स्टूडेंट्स की नजरें रिजल्ट पर टिकी हैं। स्टूडेंट्स ये जानने के लिए उत्सुक हैं कि आखिर सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट किस दिन जारी किया जाएगा।

वहीं इस बार सिलेबस कटौती पर हो रहे विवाद पर मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरूवार को ट्वीट किया है और कहा कि सीबीएसई में कम किए गए सिलेबस पर लोग वेबजह की टिप्पणी कर रहे हैं। इन टिप्पणियों के साथ समस्या यह है कि वे गलत विमर्श को फैलाने के लिए चुनिंदा विषयों को जोड़कर सनसनीखेज बना रहे हैं। वहीं सीबीएसई ने अपने एक बयान में कहा है कि बोर्ड का परिणाम इंटर्नल एसेसमेंट प्रकिया के आधार पर जारी किया जाएगा।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में तैयारी शुरु, इस दिन होगी परीक्षा

बता दे कि कोरोना महामारी के चलते कुछ विषयों की परीक्षा नहीं हो पाई थी, तो बोर्ड की ओर से ये भी सूचित किया गया कि बचे हुए परीक्षा का रिजल्ट स्टूडेंट के पिछले एग्जाम और इंटरनल असेसमेंट के परफॉर्मेंस के आधार पर तैयार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here