इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, इस लिंक को करें किल्क

यूपी में पावर कॉपोरेशन लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीवारों से आवेदन मांगे हैं।

0
239
UPCL JEE Recruitment 2020
यूपी में पावर कॉपोरेशन लिमिटेड ने जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीवारों से आवेदन मांगे हैं।

UPCL JEE Recruitment: इंजिनियर करने वालों के लिए एक अहम खबर सामने आई है। यूपी में पावर कॉपोरेशन लिमिटेड (UPCL JEE Recruitment 2020) ने जूनियर इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीवारों से आवेदन मांगे हैं। इंजिनियरिंग में अपनी पढ़ाई पूरी करने वाले और योग्य उम्मीवार upenergy.in के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 दिसंबर, 2020 की है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 212 रिक्त पदों (UPCL JEE Recruitment 2020) को भरा जाएगा। 

NTPC में इन पदों पर निकली वैकेंसी, सिर्फ होनी चाहिए ये योग्यता

उम्‍मीदवारों को एक तीन घंटे की परीक्षा पास (UPCL JEE Recruitment 2020) करनी होगी जिसमें 200 अंकों के लिए 150 प्रश्न होंगे। एग्‍जाम में नेगेटिव मार्किंग भी रखी गई है। क्‍वालिफाई होने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 30 प्रतिशत नंबर स्‍कोर करना होगा। एग्जाम के बाद एक कैटेगरी वाइस मेरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी, जिसके आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग भी करना होगी।

बता दें आवेदक की आयु कम से कम 18 साल की होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयुसीमा 40 साल तक की है। तीन वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम और प्रमाण पत्र या डिग्री वाले उम्मीदवार इस नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 1,000/- रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। यूपी के निवासी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 700/- रुपये है। शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 10/- रुपये है। जो लोग इस परीक्षा में चयनित हो जाएंगे, उनका न्यूनतम वेतन 44,900 रुपये के साथ डीए और अन्य भत्तों के साथ नियमानुसार काम पर रखा जाएगा। 

इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, लाखों रुपये तक है सैलरी

चयन प्रक्रिया में सिर्फ कंप्यूटर आधारित टेस्ट (UPCL JEE Recruitment 2020) शामिल हैं। कंप्यूटर आधारित परीक्षा वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, बरेली, लखनऊ गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और मेरठ शहरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा कुल 200 अंकों के साथ 3 घंटे की अवधि की होगी और इसमें कुल 200 प्रश्न होंगे, जिसमें से 150 प्रश्न डिप्लोमा स्तर के इंजीनियरिंग से ही किए जाएगे।

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here