यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, जानें पूरा अपडेट

यूपी बोर्ड के 56 लाख छात्रों का रिजल्ट अटका हुआ है। ये छात्र अपने नतीजों के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

0
363
UP Board Result Date
यूपी बोर्ड के 56 लाख छात्रों का रिजल्ट अटका हुआ है। ये छात्र अपने नतीजों के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है।

Uttar Pradesh बोर्ड के 56 लाख छात्रों का रिजल्ट (UP Board Result Date) अटका हुआ है। ये छात्र अपने नतीजों के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे है। यूपी बोर्ड अगले सप्‍ताह में कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित कर सकता है। यूपी के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने कहा था कि यूपी बोर्ड मैट्र‍िक और इंटरमीडिएट का परिणाम जुलाई के दूसरे सप्‍ताह में जारी किया जाएगा। 

कैसे तैयार होगा UP Board की 10वीं और 12वीं का Result ? जानिए क्या है फॉर्मूला

कैसे चेक करें अपना रिजल्ट

यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा। इसके अलावा आप results.upmsp.edu.in, upresults.nic.in और indiaresults.com पर भी चेक कर सकते है। 

सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

आपको बता दें कोरोना महामारी (Coronavirus) की वजह से 10वीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास कर दिया जाएगा। जबकि 12वीं के छात्रों को 30:30:40 के आधार पर पास किया जाएगा।

दरअसल, मैट्र‍िक और इंटरमीडिएट परीक्षाओं (UP Board Result Date) के लिए इस साल कुल 56,04,628 उम्मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था। इसमें से 10वीं के लिये 29,94,312 कक्षा 12वीं के लिये 26,10,316 छात्रों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था। 

Read more articles on Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here