क्या टल जाएगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं ? सरकार का मंथन जारी

यूपी में होने वाले बॉर्ड एग्जाम पर भी रोक लगाई जा सकती है। पहले से ही सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम पर रोक लगा दी है।

0
200
UP Board Exams 2021
यूपी में होने वाले बॉर्ड एग्जाम पर भी रोक लगाई जा सकती है। पहले से ही सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम पर रोक लगा दी है।

Uttar Pradesh: केंद्र सरकार ने पहले से ही सीबीएसई के बोर्ड एग्जाम पर रोक लगा दी है और अब यूपी में होने वाले बॉर्ड एग्जाम (UP Board Exams 2021) पर भी रोक लगाई जा सकती है, इस मुद्दे पर मंथन जारी है। कहा जा रहा है कि यूपी के परिप्रक्ष्य में निर्णय लेना आसान नहीं है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद का प्रयागराज का बोर्ड दुनिया का सबसे बड़ा शैक्षिक बोर्ड है, जिसमें हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के लगभग 56-57 लाख विद्यार्थी प्रति वर्ष (UP Board Exams 2021) बैठते हैं। 

10वीं की परीक्षा रद्द, 12वीं की परीक्षा टाली गई

हमारी परीक्षाएं (UP Board Exams 2021) 24 अप्रैल से होनी थीं, जिनको कोरोना का संक्रमण देखते हुए 8 मई को कराने के लिए कहा गया था, लेकिन अभी हम लोग कोरोना की स्थिति का आकलन समय समय पर कर रहे हैं, जिसकी वजह से निर्णय बदला जा सकता है। 

तय समय पर होंगी परीक्षा! जानें लेटेस्ट अपडेट

जानिए लखनऊ के हाल 

बता दें लखनऊ में स्थितियां तेजी से खराब होती जा रही है। इस दौरान कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की प्रतिदिन मॉनिटरिंग हो रही है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण की मॉनिटरिंग कर रहे थे, लेकिन वे खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, फिर भी वे वर्चुअल संवाद कर रहे हैं। मंत्रियों और अधिकारियों को निर्देशि दे दिए गए हैं। 

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Education News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here