यूपी में शिक्षकों के 15508 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

उत्तर प्रदेश माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 15,508 पदों पर UP PGT & TGT Recruitment Exam नियुक्ति प्रक्रिया गुरुवार से शुरू कर दी।

0
378
UP PGT & TGT Recruitment 2020
यूपी में शिक्षकों के 15508 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

New Delhi: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने चार साल के लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। UP PGT & TGT Recruitment 2020 का नोटिफिकेशन UPSESSB की आधिकारिक वेबसाइट pariksha.up.nic.in पर जारी किया गया था।

सरकारी बैंक में निकली बंपर भर्तियां, जानें कौन कर सकता है आवेदन

प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों के 15,508 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया गुरुवार से शुरू कर दी। ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) के 12,913 और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) के लिए 2,595 पदों को भरने के लिए यह भर्ती प्रक्रिया चलाया जा रहा है। भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार UP PGT & TGT Recruitment 2020 के लिए चयन बर्ड की वेबसाइट www.upsessb.orgpariksha.up.nic.in पर 30 नवंबर 2020 या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि ऑनलाइन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर रखी गई है।

नए चयनित 3,317 शिक्षकों को आज सीएम योगी ने दिया नियुक्ति पत्र

मिला जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रधानाचार्यों की भर्ती के लिए भी जल्द ही आवेदन शुरू होंगे। नियुक्ति प्रक्रिया जुलाई 2021 से पहले पूरी करने का लक्ष्य है। पहली बार इन भर्तियों में आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस) वर्ग के अभ्यर्थियों को भी 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। इससे पहले 2016 में टीजीटी-पीजीटी के तकरीबन 10 हजार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन लिए गए थे।

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here