NTPC में इन पदों पर निकली वैकेंसी, सिर्फ होनी चाहिए ये योग्यता

एनटीपीसी में कई पदों के लिए आवेदन मांगे गए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

0
261
UPSC Recruitment 2020
UPSC Recruitment 2020: कई विभागों के लिए निकली भर्ती, इस लिंक के जरिए फटाफट करें अप्लाई

New Delhi: नेशनल थर्मल पॉवर कोर्प लिमिटेड (NTPC) मे अगर आप काम करना चाहते है तो आपके लिए अक सुनहरा मौका है। दरअसल एनटीपीसी में कई पदों पर वैकन्सी निकली है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनटीपीसी (NTPC Recruitment 2020) की आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net पर जाकर 12 दिसंबर, 2020 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, लाखों रुपये तक है सैलरी

इन पदों में निकली भर्ती

जैक खनन क्षेत्र के तहत दुलंगा मुर्गा खनन परियोजना (ओडिशा)
तलिपल्ली तेल खनन परियोजना (छत्तीसगढ़),
पाकरी बरवाडीह कोल माइनिंग प्रोजेक्ट (झारखंड)
चट्टी बरियातू कोल माइनिंग प्रोजेक्ट (झारखंड)
केरेडारी कोल माइनिंग प्रोजेक्ट (झारखंड) के लिए डिप्लोमा इंजीनियर

एनटीपीसी (NTPC Recruitment 2020) में 70 रिक्तियों पर भर्ती निकली है, जिनमें से 40 रिक्तियां खनन के लिए, 12 मैकेनिकल के लिए, 10 इलेक्ट्रिकल के लिए और 8 माइन सर्वे के लिए हैं। बता दें कि उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के अलावा आवेदन के लिए नीचे दिए गए लिंक के जरिए भी कर सकते है।  https://online.cbexams.com/ntpcranchireg2020/Default.aspx  

आवेदन शुल्क

सामान्य / ईडब्ल्यूएस / ओबीसी उम्मीदवारों को 300 रुपये देने होगें, वहीं एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी / एक्सएसएम / महिला उम्मीदवारों को छूट दी गई है।

न्यूनतम डिप्लोमा के अंक

खनन: खनन और खान सर्वेक्षण इंजीनियरिंग में उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 70% अंक होने चाहिए । साथ ही पूर्णकालिक नियमित डिप्लोमा होना चाहिए।

इलेक्ट्रिकल: 70% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक डिप्लोमा होना चाहिए।

मैकेनिकल: इसके लिए भी उम्मीदवारों के पास 70% अंक और मैकेनिकल / प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक डिप्लोमा होना चाहिए।

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here