Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली नौकरी, जल्द करें आवेदन

ओडिशा पोस्टल सर्किल और तमिलनाडु पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों की 5222 वैकेंसी निकली हैं। 10वीं पास कर सकते है आवेदन।

0
416
India Post GDS Recruitment 2020
10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन

New Delhi: ग्रामीण डाक सेवक बनने का अच्छा मौका है। भारतीय डाक विभाग (India Post Recruitment) के तहत ओडिशा पोस्टल सर्किल और तमिलनाडु पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों की 5222 वैकेंसी (Sarkari Naukri) निकली हैं। ओडिशा पोस्टल सर्किल में 2060 और तमिलनाडु ओडिशा पोस्टल सर्किल में 3162 भर्तियां होनी हैं। इच्छुक उम्मीदवार appost.in/gdsonline या indiapost.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूपीपीसीएल में निकली सीधी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए दोनों सर्किल की आखिरी तारीख 30 सितंबर है। इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह है कि इसके लिए ना तो इंटरव्यू लिया जाना है और ना ही कोई लिखित परीक्षा होगी। उम्मीदवारों का चयन मेरिट 10वीं में प्राप्ताकों के आधार पर किया जाएगा। अगर किसी उम्मीदवार के पास हायर क्वालिफिकेशन है, तो यह कोई मायने नहीं रखेगा। सिर्फ 10वीं के मार्क्स ही चयन का आधार बनेंगे।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

ग्रामीण डाक सेवक की इस भर्ती (Sarkari Naukri) के तहत जिन पदों के लिए आवेदन भरे जाएंगे उनमे ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर, डाक सेवक शामिल है। इसे भरने के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। जबकि, अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आपको बता दें कि अधिकतम आयुसीमा में अनुसूचित जाति को पांच वर्ष की छूट दी जा रही है। जबकि, ओबीसी को तीन साल वहीं, दिव्यांगों को 10 साल तक की छूट दी गई है।

JEE Main Exam: शुरू हुई परीक्षा, छात्र मास्क और ग्लव्स पहनकर सेंटर पहुंचे

इसके अलावा उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए। कंप्यूटर की बेसिक नॉलेज भी होना चाहिए। जिन्होंने दसवीं या बारहवीं या उच्च शिक्षा कंप्यूटर विषय को लेकर किया है उन्हें इस मामले में छूट दी गयी है। वेतन की बात करें तो जीडीएस बीपीएम 12,000-14,500 रुपये और जीडीएस एबीपीएम/डाक सेवक 10,000-12,000 रुपये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here