RRB NTPC की परीक्षा आज से, जानें केंद्रों की डिटेल

रेलवे की एनटीपीसी (Non Technical Popular Category) RRB NTPC पदों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा शुरु होने जा रही है।

0
209
RRB NTPC Recruitment
रेलवे की एनटीपीसी (Non Technical Popular Category) RRB NTPC पदों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा शुरु होने जा रही है।

Uttar Pradesh: रेलवे की एनटीपीसी (Non Technical Popular Category) पदों के लिए दूसरे चरण की परीक्षा (RRB NTPC Recruitment) शुरु होने जा रही है। तीन राज्यों के 49 केंद्रों पर होने वाली परीक्षा में लगभग दो लाख अभ्यर्थी शामिल होने जा रहे है। बता दें 30 जनवरी को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्यप्रदेश में केंद्र बनाए गए है। रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से कराई जा रही परीक्षा का पहला चरण 28 दिसंबर से 13 जनवरी तक हुआ (RRB NTPC Recruitment) था। पहले चरण की परीक्षा में 40 प्रतिशत से ज्यादा अभ्यर्थी नहीं आए थे। 

पुलिस में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, इस दिन से करें अप्लाई

परीक्षा को लेकर आरआरबी इलाहाबाद के चेयरमैन आरए जमाली (RA Jamali) ने कहा कि सभी केंद्रों पर दूसरे चरण की परीक्षा के लिए तैयारी हो गई है। सभी केंद्रों पर 24 और 26 जनवरी को परीक्षा नहीं होगी। पौष पूर्णिमा के मद्देनजर प्रयागराज के केंद्रों पर 28 जनवरी को भी परीक्षा नहीं होगी। एनटीपीसी के चार हजार 42 पदों के लिए 18 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। 

Haryana Police में इन पदों पर निकली वैकेंसी, बस होनी चाहिए ये योग्यता

आरआरबी प्रयागराज की बात करें तो यहां 4099 पदों के लिए अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल (RRB NTPC Recruitment) हो रहे हैं। आरआरबी प्रयागराज के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि दूसरे चरण की परीक्षा में तकरीबन दो लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। परीक्षा  प्रयागराज, कानपुर, अलीगढ़, झांसी, ग्वालियर, आगरा, मथुरा, मुरादाबाद, रुड़की और देहरादून में होगी। बता दे 13 केंद्र प्रयागराज में बनाए गए हैं। इन सभी शहरों में परीक्षा दो पॉलियों में सुबह 10.30 से 12 और दिन में तीन बजे से शाम 4.30 बजे तक होगी। अभ्यर्थियों से कहा गया है कि परीक्षा शुरू होने के डेढ़ घंटे पहले ही वह अपने केंद्र में पहुंच जाएं। 

नौकरी से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Job News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here